July 24, 2021
Breaking News

कवर्धा भारतीय किसान संघ 10 सुत्रीय मांगो को धरना प्रदर्शन कर रहे है, कुछ ही देर बाद मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के नाम ज्ञापन सौपेंगे।

हरित छत्तीसगढ़ सूर्या गुप्ता कवर्धा

कवर्धा। जिले में अल्प वर्षा होने से किसानों को चिंता सता रही है, बारिश कम होने से फसल सूखने की कगार पर है, जिससे किसानों की चिंता बढ़ती जा रही है,धान,सोयाबिन, रहरदाल समेत कई फसल बारिश की कमी से झुलसने लगी है। फसल खराब से चिंतित भारतीय किसान संघ द्वारा आयोजित धरना प्रदर्शन में आज जिला मुख्यालय में सैकड़ो की संख्या में किसान सरदारपटेल मैदान में एकत्रित होकर धरना दे रहे है ।

किसानों का प्रमुख मांग है जिले को सुखाग्रस्त घोषित करे और फसल बीमा की राशि जल्द जल्द देने की मांग, प्रदेश के सभी किसानों को 2014 से 2017 तक धान का बोनस की मांग,सभी कृषि उत्पादों का समर्थन मूल्य में खरीदी की व्यवस्था पूरे वर्ष भर हो,सहकारी शक्कर कारखाने में गन्ना प्रदाय करने वाले किसानों को दूरी के हिसाब से परिवहन खर्च दे।

साथ ही जिले में निर्माणाधीन सभी 33/11के व्ही के विधुत सब स्टेशन को शीघ्रता से पूर्ण करने की मांग,तथा कर्ज धारी किसानों की कर्जा की माफ किया जाना चाहिए,जिले में प्रमुख बांधो जैसे सरोदा, छीरपानी,के जल भराव क्षमता में वृद्धि के लिए कुछ नदी तथा नालो को जोड़ने की मांग । इन सभी मांगो को लेकर आज किसान संघ धरना दे रहे है ,कुछ देर में किसान संघ मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौपेंगे।।

मुसलाधर बारिश में भी किसान संघ धरना प्रदर्शन पर मौजूद बारिश होने से किसानों का हौसला बुलंद ,जमकर कर रहे है नारे बाजी सरदारपटेल मैदान जय किसान जय सावन के नारे से गूंज रहा है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *