July 26, 2021
Breaking News

छग सरकार मनाएगी बोनस तिहार मुख्यमंत्री सरगुजा,बेमेतरा,जगदलपुर,जांजगीर,कोरबा जाएंगे वही मंत्रीमण्डल अन्य जिलों की ओर

हरित छत्तीसगढ़ रायपुर।

छत्तीसगढ़ सरकार दीपावली के पहले बोनस तिहार मनाने जा रही है बोनस त्योहार के लिए जिलेवार मंत्रियो को प्रभार भी सौपा गया है मंत्रियो द्वारा हर जिले में किसानों को बोनस देकर उत्साह बढ़ाया जाएगा। मुख्यमंत्री रमन सिंग 2 अक्टूबर बिलासपुर और बलौदाबाजार, 3 अक्टूबर को जगदलपुर और कांकेर,5 अक्टूबर को सरगुजा और मुंगेली,7 अक्टूबर बेमेतरा और रायपुर,8 अक्टूबर कोरबा और जांजगीर,10 अक्टूबर बालोद और दुर्ग,11 अक्टूबर को गरियाबद व धमतरी,13 अक्टूबर रायगढ़ व महासमुंद एवं 15 अक्टूबर को कबीरधाम और राजनन्दगाव पहुंचकर किसानो के साथ बोनस त्योहार मनाएंगे।
विदित हो कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने प्रदेश के 13 लाख किसानों को 2100 करोड़ रुपये का बोनस इस दीपावली के पूर्व बांटने का निर्णय लिया है बोनस वितरण को प्रदेश सरकार त्योहार के रूप में मनाने के लिए बाकायदा प्रदेश के मंत्रियो को जिलेवार प्रभार सौपा गया है। वही मन्त्रिमण्डल से केदार कश्यप,प्रेम प्रकाश पांडे और रामशिला साहू तीनो मंत्री 4 अक्टूबर को कोंडागाँव व नारायणपुर, बृजमोहन अग्रवाल और रामसेवक पैंकरा 6 अक्टूबर को बलरामपुर व सूरजपुर, भैयालाल रजवाड़े व रामसेवक पैंकरा 9 अक्टूबर को जशपुर और कोरिया ,12 अक्टूबर केदार कश्यप और महेश गागड़ा बीजापुर ओर दंतेवाड़ा रहेंगे वही 12 अक्टूबर को पुन्नूलाल मोहले और अजय चंद्राकर मस्तूरी व भांटा पारा,13 अक्टूबर को केदार कश्यप ओर महेश गागड़ा सुकमा,14 अक्टूबर को अमर अग्रवाल व अजय चंद्राकर खरसिया और जैजैपुर,16 अक्टूबर राजेश मूडत और दयालदास बघेल डोंगरगढ़ और छुईखादान पहुंचकर किसानों को बोनस वितरण की सौगात देकर उनके खुशियां का जश्न त्योहार के रूप में मनाएंगे।

गौरतलब हो कि बीते दिनों रमन के गोठ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने आगामी नवरात्रि एवं दशहरा त्यौहार की प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए पं. दीनदयाल उपाध्याय के जयंती पर पं. दीनदयाल उपाध्याय के व्यक्तित्व से सबको अवगत कराने के लिए छत्तीसगढ़ में 15 से 25 सितम्बर तक विशेष आयोजन करने की घोषणा की थी। इस दौरान प्रदेश के सभी स्कूल तथा कॉलेजों में पं. उपाध्याय के जीवन पर केन्द्रित विभिन्न प्रतियोगिताएं होंगी। विश्वविद्यालयों में एकात्म मानववाद पर सम्मेलन, सेमीनार आदि का आयोजन होगा। ग्रामीण अंचलों में खेलकूद प्रतियोगिताओं, स्वास्थ्य शिविरों, कृषि मेलों जैसे अनेक आयोजन होंगे। मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आव्हान पर छत्तीसगढ़ में भी 15 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान चलाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *