January 20, 2022
Breaking News

रायगढ़ घरघोड़ा मार्ग लाठी चार्ज ,चक्का जाम पुलिस से झूमाझटकी, ट्रक की चपेट में आकर स्कूली छात्र की मौत भड़का आक्रोश

रायगढ़। पत्थलगांव से रायगढ़ मार्ग में बेधड़क चलने वाली भारी वाहनों की वजह से रोज ग्रामीण दुर्घटना का शिकार बन अपनी जान गवा रहे है शहर के ढिमरापुर रोड में दीनदयाल पुरम के पास एक एनसीसी कैडेट स्कूली छात्र भारी वाहन की चपेट में आ गया। इससे उसकी मौत हो गई। नाराज लोगों ने चक्काजाम कर दिया है, वहीं मौके पर पुलिस की टीम पहुंची जहां उसे आक्रोशित भीड़ के गुस्से का भी सामना करना पड़ा। स्थिति इतनी बिगड़ गई थी लाठी चार्ज की नौबत आ गई थी। वहीं बड़ी संख्या में लोग चक्काजाम कर चुके हैं और कलेक्टर को मौके पर बुलाने की मांग कर रहे हैं।

इस मार्ग  पर लगातार हो रहे हादसे के कारण इसका नाम लोगों ने डेथवे रख दिया गया है। मंगलवार को दिन के 11 बजे के आसपास एक स्कूली छात्र को पीछे से ट्रक ने ठोकर मार दी, इस ठोकर में छात्र की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरा साईकिल सवाल छात्र छिटक कर दूर जा गिरा वो भी घायल है।मिली जानकारी के अनुसार किशोर भोय पिता करमू भोय उम्र 14 साल शहर के म्यूनिस्पिल स्कूल में 9 वीं कक्षा का छात्र है। वो मंगलवार को स्कूल से एनसीसी की क्लास अटेंड करके आ रहा था इसी दौरान उसके घर से लगभग 100 कदम की दूरी पर एक ट्रक ने छात्र को पीछे से ठोकर मार दी। साईकिल पर दो छात्र सवार थे। एक तो छिटक कर दूर जा गिरा जबकि दूसरा छात्र ट्रक के पहियों के नीचे आ गया जिससे घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गई।
पुलिस से झूमाझटकी- घटना की सूचना मिलने के बाद एसडीएम, एडिशनल एसपी सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए। लेकिन इन अधिकारियों को भी आक्रोशित लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ा। स्थिति यहां तक बिगड़ गई थी कि लाठी चार्ज की स्थिति बनने लगी थी। पर मामले को किसी प्रकार से संभाला गया। लोगों का गुस्सा उस समय भड़क गया था जब पुलिस की ओर से शव को पीएम के लिए ले जाने की बात कही गई। ऐसे में लोगों ने कहा कि पहले सड़क के सुधार की बात कहो फिर शव को जाने देंगेए पिछले बीस सालों से केवल सड़क सुधार का आश्वासन ही मिल रहा है।
कलेक्टर को बुलाने की मांग- फिलहाल हादसे में मौत की वजह से सैकड़ों महिलाएं सड़क जामकर धरने पर बैठ गई हैं। उनकी ओर से मौके पर कलेक्टर को बुलाने की मांग की जा रही है। वहीं सड़क निर्माण और इस मार्ग में हमेशा के लिए भारी वाहनों के आवागमन के प्रतिबंध की मांग की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *