Sharing is caring!

लखनऊ
समाजवादी पार्टी (एसपी) अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अब लखनऊ में एक होटेल बनाने की तैयारी में हैं। लखनऊ के हजरतगंज में बनने वाले इस होटेल में अखिलेश और उनकी पत्नी डिंपल यादव की हिस्सेदारी होगी। यह जानकारी तब सामने आई है, जब अखिलेश और डिंपल की ओर से होटेल का नक्शा पास कराने के लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के पास आवेदन किया।एक पत्र सामने आया है, जिसमें एलडीए से भूखंड संख्या- 1 ए, विक्रमादित्य मार्ग लखनऊ पर प्रस्तावित हिस्बिकस हेरिटेज नामक होटेल के निर्माण संबंधी संशोधित मानचित्र पर अनापत्ति प्रमाणपत्र की मांग की गई है। जानकारी के मुताबिक, अखिलेश और डिंपल ने लगभग 23 हजार वर्गफीट की यह जमीन सन 2005 में खरीदी थी।

होटल निर्माण के नक्शे की पासिंग के लिए एलडीए से मांगी गई अनुमति
गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों में होटेल व्यवसाय तेजी से बढ़ा है और निवेशकों को इसमें अच्छा-खासा मुनाफा भी हुआ है। इस मामले में अभी अखिलेश यादव या डिंपल यादव की ओर से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है
कब और किससे खरीदी थी जमीन
अखिलेश यादव ने 1-ए विक्रमादित्य में साल 2005 में ये जमीन खरीदी थी। ये जमीन उज्जवला रामनाथ पत्नी स्व. कमल रामनाथ से अखिलेश यादव ने करीब 39 लाख रुपए में खरीदी थी। इस समय इस जमीन की कीमत करोड़ों रुपए बताई जा रही है।

Sharing is caring!