Sharing is caring!

पहली बार छत्तीसगढ़ प्रदेश में पूरा ब्राह्मण समाज होगा एक ही मंच में

राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ की 29 जुलाई को रायपुर स्थित वृन्दावन हॉल सिविल लाइन में राष्ट्रीय ब्राह्मण परिचय सम्मेलन होने वाला है जिसमे पूरा ब्राह्मण समाज उपस्थित होगा। जिसमे ब्राह्मण हित के विषय मे चर्चायें होंगी। राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ के राष्ट्रीय सचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी नीलकंठ त्रिपाठी ब्राह्मण समाज के लिए बहुत समय से काम करते आ रहे है प्रदेश के ब्राह्मण समाज को नीलकण्ठ त्रिपाठी से बहुत सी उम्मीदे है कि ये समाज के लिए इसी प्रकार समर्पित रहेंगे।
संवाददाता ने जब नीलकण्ठ त्रिपाठी से चर्चा की तब त्रिपाठी जी ने बताया कि यह पहला मौका होगा जिसमें पूरा ब्राह्मण संगठन एक ही मंच में रहेगा। त्रिपाठी जी ने बताया कि छत्तीसगढ़ में करीब 40से 50 ब्राह्मण संगठन है जो अपने अपने स्तर में समाज हित के लिए कार्य कर रहे है इस बार सभी संगठनों को एकत्रित कर एक ही मंच में लाया जाएगा और समाज मे बढ़ रही कुरीतियो को खत्म करने एवं हमारे समाज के जो संस्कार रीति रिवाज़ को बढ़ावा देने हेतु विचार विमर्श किया जाएगा।
त्रिपाठी जी ने कहा कि समाज के युवा जागरूक हो चुके है अपने समाज के प्रति कार्य करने के लिए उनको मार्गदर्शन की आवश्यकता है एक अच्छे नेतृत्वकर्ता की आवश्यकता है अनुमान है कि वरिष्ठ लोगो के अलावा 29 जुलाई को होने वाले ब्राह्मण सम्मेलन में युवाओ की भी तादाद ज्यादा रहेगी। ब्राह्मण सम्मेलन में युवाओं और वरिष्ठ के अलावा महिलाओ की भी भागीदारी अत्यधिक तादाद में रहेगी। त्रिपाठी जी ने कहा कि यह पहला मौका रहेगा की इसमे सभी संगठन के ब्राह्मण और पूरे प्रदेश के ब्राह्मण एकत्रित होने जा रहे है
नीलकण्ठ त्रिपाठी जी बहुत समय से प्रयास रत थे कि पूरे ब्राह्मण समाज को एकत्रित कर समाज मे एक मिसाल कायम करना। अब वह समय आ गया है जब पूरा ब्राह्मण संगठन एक मंच में 29 जुलाई को एकत्रित होकर एकता की मिसाल कायम करेगा। 29 जुलाई को विवाह हेतु पंजीयन भी कराया जाएगा। वर वधु के अलावा पुनर्विवाह हेतु पंजीयन भी कराया जाएगा। सम्मेलन में विशेष अतिथि के रूप में दिल्ली से राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रमोद शर्मा एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष महेश कौशिक के अलावा अन्य राज्य से भी पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे।

Sharing is caring!