Sharing is caring!

जियोफोन 2 पिछले साल लॉन्च हुए जियोफोन का अपग्रेडेड वर्जन है. 15 अगस्त से ये फोन बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. ये स्मार्टफोन जियोफोन का हाई-एंड वर्जन है

नई दिल्लीः आज मुंबई में हुई रिलायंस इंजस्ट्रीज़ की एनुअल जनरल मीटिंग ज्यादातर ऐलान इसकी जियो सर्विस को लेकर किए गए. इन कई ऐलान मेंसबसे ज्यादा सरप्राइज जियोफोन 2 ने किया. जियोफोन 2 पिछले साल लॉन्च हुए जियोफोन का अपग्रेडेड वर्जन है. 15 अगस्त से ये फोन बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. ये स्मार्टफोन जियोफोन का हाई-एंड वर्जन है.

 

कीमत और उपलब्धता
इसकी कीमत कंपनी ने 2999 रुपये रखी है. 15 अगस्त ये बाजार में होगा. इसके लिए ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने मॉनसून धमाका ऑफर का ऐलान किया है. इस ऑफर में कस्टमर कोई भी फीचरफोन एक्सचेंज करके नया जियो फोन महज 501 रुपये में ही पा सकते हैं. इसके लिए जियो फोन को ही बदलने की जरुरत नहीं होगी बल्कि अगर कस्टमर के पास कोई भी फीचर फोन है तो वह इस ऑफर का लाभ पा सकेगा.

 

 

क्या हैं JioPhone2 के स्पेसिफिकेशन?
डिस्प्ले और लुक: नया जियो फोन 2 डिजाइन के मामले में पुराने जियो फोन से काफी अलग है. इस बार जियो फोन 2 में QWERTY की-पैड दिया गया है साथ ही बीच में एक 4-वे नेविगेशन पैड दिया गया है जो इससे पहले वाले जियो फोन में भी दिया गया था. इसबार जियोफोन 2 में भी 2.4 इंच की डिस्प्ले दी गई है.

 

RAM-स्टोरेजः जियोफोन 2 में 512 जीबी की रैम और 4 जीबी की स्टोरेज दी गई है. इस स्टोरेज को एसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है.

 

कैमराः जियोफोन 2 के कैमरा कंफिग्रेशन की बात करें तो इसमें 2 मेापिक्सल का रियर कैमरा सेटअप और 0.3 मेगापिक्सल का वीजीए फ्रंट कैमरा दिया गया है. दोनों ही कैमरे की मदद से वीडियो रिकॉर्डिंग की जा सकती है.

 

ऑपरेटिंग सिस्टम- कनेक्टिविटीः पिछले जियो फोन की तर्ज पर ये नया जियोफोन 2 भी kaiOS पर काम करता है. कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें 4G VoLTE, ब्लूटूथ,एफएम रेडियो, जीपीएस, वाई-फाई, एनएफसी जैसे फीचर दिए हैं. इसकी बैटरी 2,000mAh होगी.

 

व्हाट्सएप-फेसबुक-यूट्यूब करेगा सपोर्ट
फायरफॉक्स के KaiOS पर काम करने वाले इस फोन के यूजर को अब तक ये शिकायत थी कि वे इसपर व्हाट्सएप और फेसबुक, यूट्यूब जैसे एप इस्तेमाल नहीं तकर सकते. आज कंपनी ने अपने कस्टमर्स की ये शिकायत दूर की है और बताया है कि जियो फोन अब ये तीनो एप सपोर्ट करेगा. फेसबुक, व्हाट्सएप और यूट्यूब ने ये एप खासतौर पर जियोफोन के लिए डिजाइन किया है. ऐसे में जियोफोन 2 भी इन एप सपोर्ट के साथ आएगा.

Sharing is caring!