November 29, 2021
Breaking News

हमारे शब्दों के संस्कार मजबूत है- शिवम छाबड़ा मिशन 2018 के लिए भाजयुमो ने कसी कमर

हरित छत्तीसगढ़ रायपुर।

प्रदेश भाजयुमो मीडिया विभाग की एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में सम्पन्न हुआ जिसमें प्रदेशभर से आयें भाजयुमो के विभिन्न जिलों के प्रचार-प्रसार प्रभारियों को मीडिया,मीडिया संवाद, शब्दों का चयन सहित अच्छे आचरण कुशल व्यवहार के साथ-साथ प्रेस विज्ञप्ति जारी करने और प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एवं सोशल मीडिया की बारिकियों बारें में विस्तार से जानकारी दी गई।
भाजपा संगठन महामंत्री पवन साय ने अपने उद्बोधन में पठन पाठन और अध्ययन का महत्व बताते हुए कहा कि मीडिया प्रभारी का दायित्व सबसे महत्वपूर्ण है प्रचार-प्रसार के माध्यम से ही पार्टी की रीति-नीति विचारधारा और हमारे सरकार की उपलब्धियों की जानकारी अंतिम व्यक्ति तक पहुचाने की जिम्मेदारी आप सभी के कंधों पर है।
भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष विजय शर्मा ने मीडिया के महत्व और समाचार प्रस्तुत करने की कला के बारे में विस्तार से जानकारी दी उन्होने ने कहा हम तकनीकी रूप से सशक्त होकर मीडिया के माध्यम से पार्टी विचारधारा को और मजबूत करने में जुटना होगा।
भाजयुमो राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी शिवम छाबड़ा ने कहा सोशल मीडिया के आने के बाद मीडिया के स्वरूप को विस्तार मिला है और हमारे शब्दों के संस्कार और भी मजबूत हुए है हम अपनी बातें सहजता से मीडिया में रख सकते है इसके लिए हमें अपने संर्दभों को और समृध्द करने की जरूरत है। उन्होंने भाजयुमो के प्रत्येक कार्यकर्ता से केंद्र व राज्य की योजनाओं को समाज के अंतिम व्यक्ति तक ले जाने की अपील की।
भाजयुमो राष्ट्रीय स्वच्छता प्रकल्प के राष्ट्रीय संयोजक शुशांत शुक्ला ने मीडिया के विभिन्न आयामो पर प्रकाश डालते हुए कहा कि परम्परागत माध्यमों के साथ हमें नवीन मीडिया का प्रयोग अपने विचार के विस्तार के लिए करना चाहिए। प्रदेश भाजपा मीडिया प्रभारी नलिनीश ठोकने ने कहा कि हमारा कार्य पार्टी के विचारधारा को लोगो तक पहुंचाने का कार्य करते है अतः पार्टी में सदैव कार्य का प्रसार हो स्व-प्रचार से बचे। उन्होने कहा कि आप ही पार्टी के मीडिया विभाग की दूसरी पंक्ति है जिसे भविष्य की पहली पंक्ति पर भी काम करने का मौका मिल सकता है। प्रदेश मीडिया सदस्य हेमंत पाणीग्रही ने मीडिया के विभिन्न आयामों व मंचों के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हम सब सूचना के स्वयं सेवक है और संगठन को मजबूत करने के लिए संचार के संस्कार को हमें सदैव जुड़े रहना होगा।
कार्यक्रम का संचालन अनुराग अग्रवाल मीडिया प्रभारी ने किया एवं आभार अखिलेश कश्यप। इस मौके पर भाजयुमो प्रदेश महामंत्री संजू नारायण सिंह, प्रदेश मंत्री भाजयुमो चंडीगढ़ अभिषेक वाडवा, प्रदेश स्वच्छता प्रकल्प संयोजक महेन्द्र पंडित, प्रदेश मंत्री दीपक बैस, अनुराग पांडेय, अमित मैशरी, प्रशांत ठाकुर, राहुल राव, आदित्य शुक्ला, एवं जिला मीडिया संयोजक व भाजयुमो पदाधिकारी मौजूद थे।

कौशिक ने किया सम्मानः

भारतीय जनता पार्टी प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने त्वरित हेडिंग बनाओं स्पर्धा में चयनित भाजयुमो रायपुर जिला मीडिया प्रभारी उमेश घोरमोड़े को सम्मानित किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *