Sharing is caring!

“रायगढ़ के बरमकेला से वर्ग 03 के शिक्षाकर्मियों ने भरी हुंकार” कहा अपनी लड़ाई हम खुद लड़ेंगे। पुराने संगठनों से त्यागपत्र देकर खुद बनाया वर्ग 03 का अलग नया ब्लाक संगठन।

रायगढ़:-
वर्ग 03 के वेतन में भारी विसंगति होने, क्रमोन्नति वेतन नहीं मिलने तथा वर्ग 01 व वर्ग 02 के समतुल्य समानुपातिक वेतन नहीं मिलने से नाराज जिले के बरमकेला ब्लाक के वर्ग 03 के शिक्षकों ने आज स्थानीय इंद्रप्रस्थ स्टेडियम में एक बड़ी बैठक कर सभी पुराने संघो से नाता तोड़ते हुए ब्लाक में सहायक शिक्षक एलबी का नया संगठन बनाया। साथ ही दिलीप पटेल को सर्वसम्मति से वर्ग 03 का ब्लाक अध्यक्ष चुना गया।
इस दरमियान बैठक में संकीर्तन नंद, गुरुवचन सिंह, जैत राम साहू, अवधराम नायक, हरिराम पटेल, प्रमोद चौहान, राजेश साहू, अनुराज वर्मा, अनुज चौधरी, पुरुषोत्तम पटेल, प्रह्लाद पटेल, सदानंद साव, श्रीमती प्रेमलता, पद्मिनी बगनी, सुनीता यादव, सरिता सिदार, सफीना बेगम, प्रमोद कुमार नंद, नंद कुमार खूंटे, प्रेमसिंह सिदार, गणेश राम सिदार, गोपाल चौहान, हेमलाल साहू, विष्णु नायक, मोहन बरिहा, अस्वनी चौहान, बोधराम पटेल, निलाकार साहू, जगदीश चौहान, सदानंद साव, गोपाल चौहान, महावीर चौहान, बलराम सिदाए, सत्यनारायण चौधरी, अनिल चौहान, भीमेश्वर पटेल सहित करीब चार सौ की संख्या में वर्ग 03 के शिक्षाकर्मी उपस्थित थे।
उपस्थित सभी सहायक शिक्षकों ने वर्ग 03 की वेतन विसंगति को अनुचित व गलत बताते हुए राज्य सरकार से मांग किया कि वर्ग 03 की वेतन विसंगति को यथा सीघ्र दूर किया जाय। तथा वर्ग 01 व वर्ग 02 के समानुपातिक वेतन वर्ग 03 को भी दिया जाय।
सभी सदस्यों ने एक स्वर में शिक्षाकर्मीयों के पुराने संगठनों के प्रांताध्यक्ष लोगों की खिंचाई करते हुए उन पर वर्ग 03 के मुद्दे को अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए ऐसे संगठनों को स्वार्थी व मतलबी कहा। साथ ही संविलियन को वर्ग 03 के साथ एक प्रकार से धोखा व छल करार दिया गया क्योंकि यह संविलियन विषंगति युक्त है जिससे वर्ग 03 को बड़ा भारी आर्थिक नुकसान होगा।
सभी सदस्यों ने भविष्य में वर्ग 03 की मांग को लेकर अलग लड़ाई लड़ने व प्रान्त में वर्ग 03 का एक अलग लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव करके संगठन बनाने की बात कही।

Sharing is caring!