September 17, 2021
Breaking News

पत्थलगांव:भाजयुमो ने स्कूल में सवाल पूछ मनाया दीनदयाल जन्म शताब्दी वर्ष

हरित छत्तीसगढ़ विवेक तिवारी
पत्थलगांव2017 वर्ष को शासन के द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्मशताब्दी वर्ष मनाने का निर्णय लिया गया है। इस मौके पर  भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं के द्वारा उनके विचारों एवं उनके देष के प्रति किये कार्यों के बारे में स्कूली छात्रों तक पहुंचाने उनसे संबंधित प्रष्नोत्तरी प्रतियोगिता कार्यक्रम का आयोजन किया गया एवं पुरस्कार वितिरित किया गया।
विदित हो कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्मशताब्दी अवसर पर भाजपा युवा मोर्चा ने प्रकाष उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पत्थलगांव में प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान स्कूली छात्रों से पं दीनदयाल उपाध्याय की जीवनी और केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं से संबंधित प्रश्न पूछे गए। छात्रों को इस कार्यक्रम के अवसर पर प्रोत्साहन के रुप में शील्ड देकर सम्मानित किया गया।

प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में प्रथम स्थान गुलषन एक्का द्वितीय स्थान नागेष्वर साहू एवं तीसरे स्थान पर मनोज केरकेट्टा रहे। इस कर्यक्रम के आयोजन पर स्कूली छात्र-छात्रायें काॅफी उत्सााहित नजर आ रहे थे। इस अवसर पर भाजपा जिला मंत्री अंकित बंसल ने पं.दीनदयाल की जीवनी के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की और बताया कि महान विभूति पंडित दीनदयाल उपाध्याय को लोगों तक पहुंचाने का यह स्वर्णिम अवसर है। उनकी सच्ची सोच को स्कूली छात्र-छात्राओं वो भी युवा वर्ग तक पहुंचा कर देश के सुनहरे भविष्य की कल्पना इस कार्यक्रम के माध्यम से की जा सकती है। युवा मोर्चा के मंडल महामंत्री राहुल अग्रवाल ने कहा कि पंडित उपाध्याय एकात्म मानववाद के प्रणेता थे। अंत्योदय के बारे में गहन चिंतन करते थे। पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जीवनशैली पर विस्तृत प्रकाश डालते हुए उनके द्वारा देश व समाज हित में किए गए कायो के बारे में छात्र-छात्राओं को विस्तारपूर्वक जानकारी दी।

विवेक तिवारी ने कहा कि जिस तरह से पं. दीनदयाल ने स्कूली पढ़ाई बहुत अच्छे अंकों से उत्तीर्ण होकर राष्ट्रीय सेवा की परीक्षा भी पास की, परंतु उन्होंने देश की विपरीत परिस्थितियों को देखकर शासकीय सेवा में न जाकर देश सेवा को चुना। ठीक वैसे ही आप अपने युवा सोच को देष के प्रति रखें और देष हित में कार्य करें। अंत में युवामोर्चा के महामंत्री शुभम बंसल ने इस कार्यक्रम में उपस्थ्ति छात्र-छात्राऐं, षिक्षकों का आभार व्यक्त किया। इस कार्यक्रम के दौरान स्कूली छात्र-छात्राओं के साथ भाजपा जिला मंत्री अंकित बंसल, युवा मोर्चा मण्डल महामंत्री राहुल अग्रवाल, युवा मोर्चा मण्डल मंत्री शुभम बंसल, आयुष बंसल, मिडीया प्रभारी विवेक तिवारी, स्कूल के प्राचार्य अनिल पन्ना एवं अन्य षिक्षक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *