July 25, 2021
Breaking News

शिक्षाकर्मी बहनो ने भेजी भैया डॉ. रमन सिंह को राखी बदले में माँगी सहायक शिक्षको एलबी /पंचायत के लिए चार सूत्रीय माँग

शिक्षाकर्मी बहनो ने भेजी भैया डॉ. रमन सिंह को राखी

बदले में माँगी सहायक शिक्षको एलबी /पंचायत के लिए चार सूत्रीय माँग

बगीचा–छग सहायक शिक्षक फेडरेशन बगीचा का स्थानीय बैठक ब्लॉक अध्यक्ष लव कुमार गुप्ता के आव्हान पर रखा गया जिसमें फैडरेशन के जिला अध्यक्ष टिकेश्वर भोय,संगठन मंत्री सूर्यलाल साहू,नरेंद्र कुमार सोनी,सह सचिव संजय मेहर उपस्थित हुए। लोगों ने अपनी 4 सूत्रीय माँग वेतन विसंगति,क्रमोन्नति,वर्ष बन्धन समाप्ति और अनुकम्पा नियुक्ति सम्बन्धी माँग के लिए 28 अगस्त को जिला स्तरीय आन्दोलन धरना प्रदर्शन तथा रैली के सम्बंध में आवश्यक चर्चा किये की बगीचा विकाशखण्ड के समस्त संकुल से प्रत्येक सहायक शिक्षक एलबी एवं सहायक शिक्षक पंचायत को जिला में एकदिवशिय आंदोलन में शामिल होना है।जिला अध्यक्ष की उपस्थिति में फैडरेशन के ब्लॉक कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए जोन में संकुलों का बटवारा कर पदाधिकारी बनाया गया। साथ ही बैठक में यह भी तय किया गया कि प्रदेश की सभी सहायक शिक्षक बहने रखी के पावन अवसर को ध्यान में रखकर प्रदेश के मुखिया डॉ. रमन सिंह को रक्षा सूत्र भेजेंगी तथा बदले में अपने सहित 1 लाख 9 हजार अपने सहायक शिक्षक भाई,बहनों के लिए संविलियन में वर्ष बन्धन की समाप्ति, वेतन विसंगति दूर करने ,क्रमोन्नति देने तथा अनुकम्पा नियुक्ति प्रदान करने की माँग करेंगी। पहला राखी बिलासपुर की जिला संयोजक महिला प्रकोष्ठ की शाहिदा खान ने अपने प्यारे भैया डॉ. रमन सिंह जी के नाम स्नेहिल पत्र सहित भेजी उन्होंने अपने इस पत्र में समस्या की त्वरित निराकरण की मार्मिक अपील करते हुए इस मुहीम की शुरुवात की जो आज प्रत्येक जिले के बहनों के द्वारा इस मुहीम को सफल बनाया जा रहा है। आज के बैठक में उपस्थित जिला संचालक टिकेश्वर भोयने जिले भर के वर्ग-3 शिक्षिकाओं से अपील किया है कि 26 अगस्त राखी पर्व तक माननीय मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह को बड़ी संख्या में डाक के माध्यम से रक्षासूत्र भेज कर बदले में अपने लाडले भैया मुख्यमंत्री से समस्या समाधान का अपील पत्र भी शामिल करें ।जशपुर के जिला संगठन मंत्री सूर्यलाल साहू,नरेंद्र सोनी सह सचिव संजय मेहर ने 28 के जिला स्तरीय आंदोलन में अधिक से अधिक संख्या में सहायक शिक्षको से शामिल होने की अपील किये है।
बगीचा के सहायक शिक्षक बहनों ने cm साहब को राखी भेजकर की आशीर्वाद स्वरूप वर्षमुक्त संविलयन,वर्ग 3 के वेतन विसंगति दूर करने,क्रमोन्नत वेतन,अनुकम्पा के लंबित प्रकरण को त्वरित रूप से अनुकम्पा प्रदान करने की मांग की है।
अर्चना शर्मा, मीना खलखो, नीलू कुजूर, शशित प्रभा, विजय प्रशन्न, मुक्ति भगत, बसंती तिर्की एवं बड़ी तादाद संख्या में बहनों के द्वारा माननीय मुख्यमंत्री रमन सिंह जी को सप्रेम राखी भेजी गई, तथा राखी में उपहार स्वरूप एक लाख नौ हजार सहायक शिक्षक (एल बी)/पंचायत के उज्जवल भविष्य हेतु वेतन विसंगति , क्रमोनंती,वर्ष बन्धन मुक्त संविलियन को आशीर्वाद स्वरूप प्रदान करने की प्रार्थना की है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *