August 3, 2021
Breaking News

छतीसगढ़ पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ ब्लॉक इकाई फरसाबहार की बैठक सम्पन्न 2 सितम्बर को आभार सह-माँग सम्मेलन का होगा आयोजन

छतीसगढ़ पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ ब्लॉक इकाई फरसाबहार की बैठक सम्पन्न

2 सितम्बर को आभार सह-माँग सम्मेलन का होगा आयोजन

फरसाबहार:-
प्रांतीय एवं जिले के निर्देशानुसार छत्तीसगढ़ पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संगठन की ब्लॉक स्तरीय बैठक रविवार को फरसाबहार ब्लॉक के तपकरा में विकासखण्ड अध्यक्ष विवेक प्रसाद चौधरी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में संविलियन पश्चात के फीडबैक और आगामी रणनीति पर चर्चा हुई।
बैठक से जो जानकारी सामने आई उसके अनुसार शिक्षक संवर्ग में संविलियन पश्चात मिली जुली प्रतिक्रिया है। जहाँ शिक्षक साथियों में संविलियन की ख़ुशी है वहीँ वेतन विसंगति, क्रमोन्नत वेतनमान का न मिलना और 8 वर्ष के बंधन से निराशा भी है। इन कमियों को दूर करने के लिए रणनीति पर चर्चा करने से इस बात पर सहमति बनी कि अभी हड़ताल से कुछ हासिल होने की उम्मीद बहुत कम है इसलिए मुख्यमंत्री महोदय की उपस्थिति में सम्मलेन आयोजित करने का प्रयास किया जाये जिसमे संगठन की ओर से सरकार को संविलियन के लिए धन्यवाद ज्ञापित करते हुए वेतन विसंगति दूर करते हुए क्रमोन्नत वेतनमान देने और बिना वर्ष बन्धन के संविलियन करने की मांग की जाये। जिसकी शुरुआत ब्लॉक एवं जिले से आभार सह-माँग सम्मेलन आयोजित कर किया जाना है। जिसके लिए सर्वसम्मति से 2 सितंबर की तिथि तय की गई। यह सम्मेलन तपकरा के सामुदायिक भवन में आयोजित की जायेगी।।
विवेक चौधरी ने बताया कि वेतन विसंगति दूर करने के लिए संगठन की ओर से मांग रखी जायेगी कि सहायक शिक्षक को लेबल 6 की जगह लेबल 7 का वेतनमान दिया जाए व पदोन्नति से वंचित सभी शिक्षक को क्रमोन्नत वेतनमान दिया जाए तथा प्रदेश भर में रिक्त 22000 प्राथमिक शाला प्रधानपाठक के पद पर तत्काल सहायक शिक्षकों की नियुक्ति की जाए। वेतन विसंगति, क्रमोन्नति,पदोन्नति, 8 वर्ष बंधन को समाप्त करने का मुख्यमंत्री जी के नाम से मांग पत्र सौंपा जाएगा।
आज के बैठक में प्रमुख रूप से ब्लॉक अध्यक्ष विवेक प्रसाद चौधरी,विमल जायसवाल,जयंत पाणिग्रही,विनय गुप्ता,सरोज साव,बालकिशुन साय,राजकुमार साय, अनूप मिज,विजय साव,दीपक गुप्ता, अरविंद पोद्दार,जितेंद्र सिंह,चन्द्रप्रकाश नायक,महेश्वर,हेमंत चक्रेश,सुरेंद्र प्रधान, संतोष चक्रेश,भागीरथी जी,वैजंती माला सहित संकुल एवं ब्लॉक के पदाधिकारी व सदस्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *