July 25, 2021
Breaking News

प्रगतिशील हलवाई समाज ने मनाया सावन उत्सव

प्रगतिशील हलवाई समाज ने मनाया सावन उत्सव

Aअंबिकापुर. हरियाली तीज का उत्सव श्रावण मास में शुक्ल पक्ष के तृतीया को मनाया जाता है। यह उत्सव महिलाओं का उत्सव है। सुहागन स्त्रियों के लिए यह व्रत काफी मायने रखता है। चारों तरफ हरियाली होने के कारण इसे हरियाली तीज कहते हैं। इस मौके पर महिलाएं झूला झूलती हैं, लोकगीत गाती हैं और खुशियां मनाती हैं।
सावन उत्सव के इस पावन अवसर पर हरियाली की थीम पर सज-संवरकर हलवाई समाज की महिलाओं ने सावन उत्सव का कार्यक्रम आयोजित किया। सभी महिलाओं ने उत्साह व उमंग के साथ सावन उत्सव का आनंद लिया। कान्यकुब्ज वैश्य हलवाई समाज के द्वारा स्थानीय संजय वन वाटिका में समाज के महिला विंग की बैठक के साथ-साथ कई सांस्कृतिक कार्यक्रमो का आयोजन किया गया, सावन महोत्सव नामक इस आयोजन में सावन सुंदरी की प्रतिस्पर्धा रखी गई थी , जिसमे श्रीमती उर्मिला गुप्ता सावन सुंदरी चुनी गईं। इस आयोजन में समिति के पदाधिकारियों की नियुक्ति भी की गई, जिसमे मुक्ता गुप्ता अध्यक्ष, संगीता गुप्ता सचिव और सीता गुप्ता कोषाध्यक्ष बनाए जाने के साथ संगठन का विस्तार भी किया जाएगा। विभिन्न आयोजनों के बाद समिति की बैठक में आय-व्यय का ब्यौरा भी दिया गया। इसके साथ ही महिलाओं ने यहां आयोजित खेल प्रतियोगिता में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। खेल में प्रथम ग्रूप मे माया गुप्ता, प्रार्थना किरण व द्वितीय ग्रूप में यशोदा, पूजा, मंज़ुशा विजयी रहीं।
आयोजन में मुख्य रूप से माया गुप्ता, रानी गुप्ता, किरण, माधुरी, कंचन,आरती,प्रार्थना, दुर्गेश,सुमन,संध्या, मीना, सरोज,एकता,प्रिया, मंजूषा, ममता,स्नेहा, अन्नी,
उर्मिला,यशोदा, सीमा,शिखा,चंदा,संयोगिता, रीना,आशा सहित सभी स्वजातीय बहने उपस्थित रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *