July 26, 2021
Breaking News

पहाड़ी कोरवाओं को मतदान की शपथ,संरक्षित जनजाति के नागरिकों ने ली शत प्रतिशत मतदान की शपथ शतप्रतिशत मतदान बनेगा जशपुर का अभिमान

संरक्षित जनजाति के नागरिकों ने ली शत प्रतिशत मतदान की शपथ

शतप्रतिशत मतदान बनेगा जशपुर का अभिमान

पहाड़ी कोरवा एवं बिरहोर जनजाति के नागरिकों की दी गई मतदान सम्बन्धी जानकारी

हरितछतीसगढ़

जशपुर- जश प्रण अंतर्गत चलाया जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान के द्वारा जिले में सरकार के द्वारा संरक्षित विशेष पिछड़ी जनजाति ( पहाड़ी कोरवा एवं बिरहोर ) को भी आज मतदान के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इसके लिए क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर आज शिविर का आयोजन किया गया एवं उन्हें मतदान के प्रति जागरूक किया गया। जिसमें उन्होंने ने पूरे उत्साह के साथ इस आयोजन में सम्मिलित होकर अपनी भागीदारी निभाई। आज संरक्षित विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा एवं बिरहोर 52 क्षेत्र में 1109 लोगों को शतप्रतिशत मतदान , दिव्यांग को मतदान कराने में सहयोग, लोकतंत्र को मजबूत बनाने में जिम्मेदार नागरिक का दायित्व निभाने की शपथ ली गई ।संरक्षित विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा एवं बिरहोर के 321 नए मतदाताओं को फॉर्म 6 भराया गया।

यश प्रण के द्वारा निर्धारित मतदाता जागरूकता अभियान के तहत आयोजित मतदाता जागरूकता अभियान हेतु लोक नर्तक दल द्वारा स्थानीय भाषा में सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से मतदान के सम्बंध में जानकारी दी गई । मतदान के लाभ ,मताधिकार का उपयोग एवं एक जागरूक नागरिक का लोकतंत्र के प्रति जिम्मेदारी के सम्बंध में बताया गया । इस आयोजन में जिले के संरक्षित विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा एवं बिरहोर जनजाति के नागरिकों ने उपस्थित होकर शत प्रतिशत मतदान करने तथा दिव्यांग मतदाताओं को भी मतदान कराने शपथ भी ली।
संरक्षित विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा एवं बिरहोर जनजाति के जिसमें सभी नए मतदाताओ को फॉर्म 6 प्रदान कर फॉर्म भराया गया । नए मतदाताओं को जोड़ने के लिए फॉर्म 6 निर्धारित है इसी प्रकार मतदाताओं को मतदाता सूची में त्रुटि सुधार के लिए फॉर्म 7 और संसोधन के लिए फॉर्म 8 की जानकारी दी गई फॉर्म भरे गये।
जिले भर में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है इसके लिए विभिन्न स्तर पर कार्यक्रम चलाया जा रहा है जिससे अधिक से अधिक नए मतदाता जुड़ें और अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेगे इसके तहत विशेष पिछड़ी जनजाति क्षेत्र में पहुँच कर उन्हें मतदान के सम्बंध मे दी गई आवश्यक जानकारी लोकतंत्र के लिए मील का पत्थर साबित होगी।
पहाड़ी कोरवाओं को मतदान की शपथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *