July 26, 2021
Breaking News

211 शिक्षाकर्मियों के डिमोशन पर रोक,रहेंगे पदोन्नत पद पर यथावत:जगदलपुर के शिक्षाकर्मियों ने सहयोग के लिए शालेय शिक्षाकर्मी संघ का जताया आभार,

211 शिक्षाकर्मियों के डिमोशन पर रोक,रहेंगे पदोन्नत पद पर यथावत:जगदलपुर के शिक्षाकर्मियों ने सहयोग के लिए शालेय शिक्षाकर्मी संघ का जताया आभार,

विधायक बाफना,जिला पंचायत अध्यक्ष मण्डावी की उपस्थिति में आभार समारोह का आयोजन*

जगदलपुर/* विगत दिनों बस्तर जिला के 211 शिक्षाकर्मियों को जिला पंचायत द्वारा दी गई पदोन्नति को अचानक डायरेक्टर पँचायत द्वारा जारी आदेश के तहत डिमोशन कर पुनः उनके पुराने स्थान पर भेज दिया गया था,जिसका विरोध शालेय शिक्षाकर्मी संघ के जिला इकाई ने किया था और प्रांताध्यक्ष विरेन्द्र दुबे से सलाह लेकर लामबंद हो हाईकोर्ट जाकर डिमोशन आदेश के विरुद्ध स्टे प्राप्त कर लिया है। हाईकोर्ट ने उपरोक्त डिमोशन पर रोक लगाते हुए पदोन्नत पद पर यथावत रखने की बात कही है। हाईकोर्ट से स्टे मिलने पर जिले के शिक्षाकर्मियों ने एक भव्य आयोजन किया जिसके मुख्य अतिथि सन्तोष बाफना विधायक जगदलपुर,अध्यक्षता जबिता मण्डावी अध्यक्ष जिलापंचायत, विशेष अतिथि विरेन्द्र दुबे प्रांताध्यक्ष शालेय शिक्षाकर्मी संघ छग, चन्द्रशेखर तिवारी कार्यकारी अध्यक्ष , जितेन्द्र शर्मा प्रदेश प्रवक्ता मीडिया प्रभारी, घनश्याम पटेल कार्यकारिणी सदस्य,राजेश यादव जिला सचिव धमतरी एवं विकासखण्ड शिक्षाधिकारी की गरिमामयी उपस्थिति रही।

संविलियन की सौगात मिलने पर जिला के शिक्षाकर्मियों ने शालेय शिक्षाकर्मी संघ के जिलाध्यक्ष जोगेन्द्र यादव के नेतृत्व में शासन का आभार मानते हुए उपस्थित विधायक और जिला पंचायत अध्यक्ष से आग्रह किया कि प्रदेश के संवेदनशील मुख्यमंत्री जी वेतन विसंगति को दूर कर, 8 वर्ष का बन्धन हटाते हुए तथा समयमान/क्रमोन्नत वेतनमान प्रदान और लम्बित अनुकम्पा नियुक्ति प्रदान कर इन समस्याओं का भी समाधान कर दिया जावे। जोगेन्द्र यादव ने अपने स्वागत भाषण में प्रांताध्यक्ष विरेन्द्र दुबे का धन्यवाद करते हुए कहा कि हमारे जिले के शिक्षाकर्मियों पर आई मुसीबत के समय दुबे जी ने मार्गदर्शन प्रदान किया और हमारी पदोन्नति को यथावत बनाये रखने का मार्ग प्रशस्त किया।

विधायक बाफना ने अपने उद्बोधन में कहा कि शिक्षक प्रत्येक गांव का नब्ज जानते है,गांव के लोग अपनी समस्याओं पर सलाह लेने शिक्षकों के पास ही जाते है। शिक्षक बुद्धजीवी होते हैं इसलिए हमारी सरकार ने शिक्षाकर्मियों को संविलियन प्रदान कर शिक्षक की गरिमा प्रदान की है और जिन समस्याओं का समाधान होना बाकि है वह भी मेरे द्वारा मुख्यमंत्री जी के समक्ष रखा जावेगा।

जिला पंचायत अध्यक्षा जबिता मण्डावी ने संविलियन प्राप्ति और पदोन्नति यथावत रखने हेतु मिले स्टे के लिए उपस्थित शिक्षाकर्मियों को बधाई दी और जिला पंचायत द्वारा पूर्ण सहयोग प्रदान करने का आश्वासन प्रदान की।

प्रदेश संचालक विरेन्द्र दुबे ने सर्वप्रथम संविलियन हेतु शासन को धन्यवाद दिया गया वहीं वेतन विसंगति,वर्ष बन्धन को हटाने की मांग की, समयमान/क्रमोन्नति को प्रत्येक कर्मचारी का अधिकार बताते हुए कहा कि इसे अविलम्ब प्रदान करते हुए वेतन निर्माण किया जाना चाहिए,अनुकम्पा नियुक्ति संवेदना का विषय है अतः समस्त लम्बित अनुकम्पा नियुक्तियां तत्काल देनी चाहिए हम उपरोक्त मांगो का सकारात्मक ढंग से समाधान हेतु सतत प्रयासरत है। कोई भी कार्य तभी परिणाम देगा जब एकजुटता रहेगी इसलिए हम वर्तमान में समस्त संगठनों के बीच समरसता स्थापित करने का प्रयास कर रहे हैं जिसके लिए 2 सितम्बर को रायपुर में “हमारी भी सुनो सरकार” के नाम से एक समरसता संगोष्ठी का आयोजन किया जा रहा है जिसमे प्रदेश के समस्त शिक्षाकर्मी/Lb शिक्षक संगठनों के नेतृत्वकर्ताओं,मीडिया हाउस,प्रशासनिक अधिकारी गण,शिक्षाविदों तथा समस्या से पीड़ित और प्रदेश के समस्त शिक्षाकर्मी सम्मलित होंगे।

विशेष अतिथि चन्द्रशेखर तिवारी और प्रवक्ता जितेन्द्र शर्मा ने संविलियन अर्थात शासकीयकरण से होने वाले लाभों की जानकारी देते हुए सम्बोधित किया कि संविलियन से प्रदेश के समस्त शिक्षाकर्मियों के सुखमय और सुरक्षित जीवन का मार्ग प्रशस्त हुआ है और हम अभी इसके क्रियान्वयन और पूर्णता को प्राथमिकता प्रदान करते हुए जो मांगे पूर्ण नही हो पाई है उन्हें पूर्ण करने हेतु अपने सार्थक प्रयासों को जारी रखे हुए हैं। प्रदेश के समस्त शिक्षाकर्मियों के मंशानुरूप समस्त नेतृत्वकर्ताओं को एक मंच पर लाने का प्रयास भी जारी है।

जगदलपुर के इस भव्य कार्यक्रम को सफल बनाने में जोगेन्द्र यादव,केदारनाथ शर्मा,उपेंद्र अग्निहोत्री,मिलिंद पटेल, तुलेश पांडेय,वीरेंद्र पांडेय,सौरभ देवांगन,रमाकांत साहू,धन साय नाग,पारस कुमार यदु, भूहेेंद्र कश्यप, भूपेश पाणिग्रही,भोला पांडेय,सुनील देवंगन,उत्तरा गिरी,विजय चन्द्राकर,संगीता देवनाथ,बसंत यादव, नरेंद्र कश्यप,महेंद्र दास,ऋतु अग्निहोत्री,बिंदिया नाग एवं सैकड़ो शिक्षाकर्मियों ने सहभगिता प्रदान की।

जितेन्द्र शर्मा
प्रदेश मीडिया प्रभारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *