July 25, 2021
Breaking News

ग्रामीण दंगल स्पर्धा में पारंपरिक खेलों के प्रति लोगों में दिखा उत्साह

ग्रामीण दंगल स्पर्धा में पारंपरिक खेलों के प्रति लोगों में दिखा उत्साह

अटल जी को समर्पित किया स्पर्धा*

*स्पर्धा के तीसरे चरण में लगभग 1200 लोग हुए उपस्थित*

भटगांव विधानसभा में खेल के क्षेत्र में ग्रामीण प्रतिभाओं और सांस्कृतिक खेलों को बढ़ावा देने के लिए क्षेत्र के प्रतिष्ठित समाज सेवी श्री अजय गोयल जी द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में 9 अगस्त से 15 सितम्बर तक ग्रामीण दंगल खेल स्पर्धा का आयोजन किया गया है.

इस आयोजन के तीसरे चरण में 24 अगस्त को भैय्याथान में पुलिस थाना के बगल में इस आयोजन के तीसरे चरण का भव्य शुभारंभ किया गया, जिसमें क्षेत्र के सुदूर व ग्रामीण इलाकों से लगभग 1200 दर्शक एवं खिलाड़ी उपस्थित रहें. 25 अगस्त को तीसरे चरण का समापन दोनों दिनों में विजयी टीमों को पुरस्कृत कर किया जाएग.

भारी बारिश के बिच भी खिलाड़ियों और दर्शकों में उत्साह देखने को मिला. सांस्कृतिक खेल में प्रतिभागी बनने और इसका आनंद उठाने बड़ी संख्यां में लोग उपस्थित रहे. खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करने के लिए स्पर्धा में उमड़े जनसैलाब ने पूरी उर्जा के साथ खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया. तीसरे चरण के दूसरे दिन 24 और 25 अगस्त को खेल स्पर्धा में विजयी खिलाड़ियों को ट्रॉफी, प्रमाण-पत्र व उत्कृष्ट पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया.

*अटल जी को समर्पित किया स्पर्धा*

इस आयोजन का शुभारंभ पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी जो के छाया चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए किया गया. श्री गोयल ने कहा कि अटल जी एक ऐसे राजनीतिज्ञ थे जिन्होंने सदैव राष्ट्रहित के लिए कार्य किया और जनता की सेवा में अपना सम्पूर्ण जीवन न्योछावर कर दिया. आज वो हमारे बिच नहीं हैं परन्तु उनकी कविताएँ और जीवन हमें सदैव प्रेरित करती रहेगी. वो हर हिन्दुस्तानी के हृदय में आज भी हैं, इसलिए हमनें यह स्पर्धा अटल जी को श्रधांजलि स्वरुप समर्पित किया है.

*29 और 30 अगस्त को ओड़गी में आयोजन*

भटगांव विधानसभा अंतर्गत विभिन्न क्षेत्रों में 9 अगस्त से 15 सितम्बर तक ग्रामीण दंगल खेल स्पर्धा का आयोजन किया जा रहा है, जिसके चौथे चरण में ओड़गी मंडल अंतर्गत दिनांक 29 और 30 अगस्त को मिनी स्टेडियम ग्राउंड, ओड़गी में इस स्पर्धा का आयोजन किया गया है. शुभारंभ अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए श्री अजय गोयल ने कहा कि इन पारंपरिक खेलों को सहेजना हम सभी की नैतिक जिम्मेदारी है. हमने क्षेत्र की जनता को इन खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने और खिलाड़ियों के कौशल को एक मंच प्रदान करने के उद्देश्य से ग्रामीण दंगल खेल स्पर्धा का आयोजन किया है, जिसमें हर वर्ग के लोगों का भरपूर सहयोग मिल रहा है कार्यक्रम में हरिहर छत्तीसगढ़ कार्यक्रम के अंतर्गत वृक्ष वितरण का कार्यक्रम किया गया. कार्यक्रम में विशेष रूप से सुरेश गोयल गोपाल अग्रवाल ए पी दास अजय अग्रवाल सोमनाथ रजवाड़े वीरेंद्र गुप्ता एजाज अहमद सावन गोयल शीतल गुप्ता सुरजन रजवाड़े देवधन के साथ कार्यक्रम में विशेष रूप से सहयोग दीप नारायण जयशंकर विनय यादव शिव शंकर रवि शंकर मनिंदर सिंह संतलाल जागीर राजेश बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *