August 5, 2021
Breaking News

रौनियार महिला शक्ति ने वीर सैनिकों के बीच मनाया रक्षा बंधन,,सीआरपीएफ के जवानों को बांधी राखी,,पौधों को रक्षा सूत्र बांधकर सुरक्षा का लिया संकल्प-जशपुर

रौनियार महिला शक्ति ने वीर सैनिकों के बीच मनाया रक्षा बंधन,,सीआरपीएफ के जवानों को बांधी राखी,,पौधों को रक्षा सूत्र बांधकर सुरक्षा का लिया संकल्प-जशपुर

रौनियार महिला शक्ति जशपुर की माताओं बहनों ने रक्षाबंधन के पर्व पर सीआरपीएफ के वीर जवानों को रक्षा सूत्र बांधकर राखी का त्यौहार मनाया। इस दौरान सीआरपीएफ कैंप में कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया। जिसमें रौनियार महिला शक्ति की कार्यकर्ता अनीता गुप्ता ने देश भक्ति एवं वीर शहीदों पर आधारित कविता का पाठ किया एवं सीमा गुप्ता ने कहा वीर सैनिकों के लिए कहा कि गजरे की खुशबु को महकता छोड़ आया हूं मेरी नन्ही सी चिड़िया को चहकता छोड़ आया हूं मुझे छाती से लगा ले भारत मां मैं अपनी मां की बाहों को तरसता छोड़ आया हूं।
उक्त कविता पाठ पर सभी भाव विभोर होकर खूब तालियां बजाएं। रक्षा बंधन के पर्व पर रौनियार महिला शक्ति के माताओ बहनों को अपने बीच पाकर सीआरपीएफ के जवान कभी प्रसन्न हुए और महिला शक्ति की इस पहल की सराहना की। उक्त अवसर पर अभिलाषा गुप्ता, संगीता गुप्ता,रेखा, सुमन, बबिता, इंदु, मीना, पूनम, रजनी, अर्चना, रेणु गुप्ता, शीला गुप्ता एवं अन्य माताएं बहने उपस्थित थे।

रक्षा सूत्र बांधकर पेड़ो की सुरक्षा का लिया संकल्प
रक्षाबंधन से 1 दिन पूर्व शासकीय बुनियादी शाला जशपुर के प्रांगण में लगाए गए। पौधों को रौनियार महिला शक्ति के सदस्यों के द्वारा रक्षा सूत्र बांधा गया ज्ञातव्य है कि कुछ दिनों पूर्व ही रौनियार महिला शक्ति की टीम के द्वारा यहां वृहद स्तर पर वृक्षारोपण किया गया था। एवं बैरीकेटिंग भी की गई थी। पक्की दाढ़ी के सामने पीपल के पेड़ को भी रक्षा सूत्र बंधी गयी। इसके अलावा रक्षाबंधन के त्यौहार के दिन भी भागलपुर रोड के मार्ग में लगाए गए पेड़ों को माताओ बहनों ने रक्षा सूत्र बांधकर लोगों को यह संदेश दिया गया कि प्रकृति के संतुलन के लिए वृक्ष हमारे लिए बहुत उपयोगी है। और इसकी रक्षा करना हमारा कर्तव्य है। साथ ही बताया गया कि रक्षा सूत्र बांधकर पेड़ो का निरंतर रक्षा करने का संकल्प भी लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *