July 25, 2021
Breaking News

महिलाओं को प्रतिनिधित्व का मौका मिले: जबिता मंडावी

बस्तर जिला पंचायत अध्यक्ष जबिता मंडावी विधानसभा चुनाव में पहले की तुलना में अधिक महिलाओं को टिकट दिए जाने को लेकर आशान्वित है उनका कहना है भाजपा ने जिस तरह से स्थानीय स्तर पर महिलाओं को पंच सरपंच जैसे जिम्मेदारी दी है पार्टी महिलाओं को इस बार पहले की तुलना में अधिक प्रतिनिधित्व का मौका देगी ।
भाजपा कार्यकर्ता की हैसियत से वह मानती है कि विधानसभा टिकट देने का फैसला पार्टी संगठन का है महिला आरक्षण के संबंध में जबिता मंडावी कहती है निश्चित तौर से महिलाओं को प्रतिनिधित्व का मौका मिलना चाहिए। भाजपा ने पंचायत चुनाव में आरक्षण के माध्यम से ग्रहणी को उठाकर पंच ,सरपंच जैसे पद की जिम्मेदारी दी है इस नाते से मैं उम्मीद करती हूं कि इस बार ज्यादा महिलाओं को पार्टी टिकट देगी। पंचायत में आरक्षण से महिलाओं में बदलाव आया है महिलाओं को प्रतिनिधित्व का अवसर दिया गया है जिसका जीता जागता प्रमाण मैं खुद हूं प्रतिनिधित्व करने से महिलाओं का आत्मविश्वास बड़ा है महिलाओं के लिए हर क्षेत्र में चुनौतियां है लेकिन चुनौतियों से जूझते हुए उन्हें उड़ान की क्षमता का विकास हुआ है महिलाएं सशक्तिकरण की दिशा में महिलाओं को घर का मुखिया बनाया गया है स्व सहायता समूह उनकी सो स्वालंबन का ठोस जरिया बना है।
महाविद्यालययीन दौर में छात्र नेता से मंडल अध्यक्ष ,जिला महामंत्री ,उपाध्यक्ष ,महिला आयोग सदस्य के रूप में पार्टी का दायित्व मैंने निभाया है जिला पंचायत अध्यक्ष के रुप में महिलाओं की बेहतरी के लिए काम कर रही हूं बस्तर की महिला वर्तमान में मछली पालन वनोपज संग्रहण ईट बनाने सहित कई कार्य कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *