July 24, 2021
Breaking News

अंबिकापुर से लुण्ड्रा-डुमरडीह जा रही ओवरलोड़ यात्री बस अनियंत्रित होकर पलटी सभी यात्री सुरक्षित

अंबिकापुर से लुण्ड्रा-डुमरडीह जा रही ओवरलोड़ यात्री बस अनियंत्रित होकर पलटी सभी यात्री सुरक्षित

लुण्ड्रा :– अंबिकापुर से लुण्ड्रा-डुमरडीह चलने वाली यात्री बस सोमवार की शाम पिकप वाहन को साइड देते वक्त अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे उतर पलट गई, हलाकि सवार यात्रियों को किसी प्रकार की क्षति नहीं पहुँची सभी के सुरक्षित रहने की खबर हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार की शाम करीबन 6:00 बजे अंबिकापुर से लुण्ड्रा-डुमरडीह जा रही यात्री बस नवाज CG15 A 7321अचानक अनियंत्रित होकर डाडगांव और बुलगा के बीच सड़क से नीचे उतर गई सड़क से नीचे उतरते ही बस पलट गई। दरसल यह घटना एक पिकप वाहन को साईड़ देते वक्त बस की ओवर लोडिंग की वजह से अनियंत्रित हो गई, और सड़क से उतरते पलट गई। इस हादसे में बस में सवार किसी भी यात्री की घायल होने की खब़र नहीं है।
गौरतलब है कि जिले में दौड़ रही तमाम इस तरह की बसे जो मनमाने ढंग से यात्रीयों को लादकर सफर तय करती है, और आए दिन यात्रियों की जान जोखिम में रहती है, जिस पर यातायात विभाग का कोई लगाम नहीं है । शासकीय नियमानुसार किसी यात्री बस की आयु सीमा अधिकतम 11 साल तक ही रखे जाने की नियम है, इसके अलावा बसों के फिटनेस जांच के बाद ही चलाई जा सकती है। किंतु यातायात विभाग का लचर व्यवस्था किं बगैर फिटनेस जांच के जिस तरह इन बसों को सड़को में दौडाया जा रहा है उससे इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता हैं कि यातायात विभाग और बस मालिक की मिलीभगत कभी भी यात्रीयों के लिए जानलेवा साबित हो सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *