July 25, 2021
Breaking News

महाकुल समाज केंद्रीय कार्यालय पत्थलगांव में भूमिपूजन,केंद्रीय मंत्री विष्णु हुवे शामिल

महाकुल समाज केंद्रीय कार्यालय पत्थलगांव में भूमिपूजन,केंद्रीय मंत्री विष्णु हुवे शामिल

हरितछतीसगढ़ पत्थलगांव।। पत्थलगांव लाखझार में महाकुल समाज उदयपुर के केंद्रीय कार्यालय व सामुदायिक भवन के निर्माण हेतु भूमि पूजन व शिलान्यास कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री विष्णु देव् साय शामिल हुवे।पत्थलगांव के लाखझार में उक्त भूमि को उदयपुर महाकुल समाज के जिलाध्यक्ष डमरूधर यादव ने दान दिया है। इस मौके पर भूमिपूजन करने के पश्चात समाज के लोगो को सम्बोधित करते हूवर विष्णु देव् साय ने कहा कि महाकुल समाज मतलब महान कुल यह समाज लगातार सम्मेलन कर समाज को संगठित कर मजबूती प्रदान किया जा रहा है समाज यदि संगठित होगा तो राज्य भी समाज के माध्यम से बलशाली बनेगा,उन्होंने समाज के अध्यक्ष डमरूधर के निर्णय की सराहना करते हुवे कहा कि वर्तमान भौतिक वादी युग मे समाज के लिए जमीन दान करना वाकई काबिले तारीफ है उन्होंने कहा कि समाज को आगे बढ़ने के लिए शिक्षा बेहद आवश्यक है,महाकुल समाज मे शिक्षा को बढ़ावा देने के लगातार प्रयास हो रहे है। पाकरगांव के जितेंद्र यादव यूपीएससी में दो बार सफलता हाशिल करना इस समाज के युवाओं की प्रतिभा को दर्शा रहा है,समाज के विकाश में शिक्षा और नशामुक्ति बेहद जरूरी है उन्होंने समाज के भटके युवाओं मे नशा बंदी पर भी जोर दिया। महाकुल समाज मे जो सामाजिक न्यायिक व्यवस्था जारी है इसका दायरा ओर बढाना पड़ेगा तभी समाज के लोग ऊपर उठेंगे।श्री साय ने समाज को शासकीय योजनाओं से भी जुड़ने की अपील की।अब पिछड़ा वर्ग आयोग को हमारी सरकार ने संवैधानिक दर्जा दिला दिया है इससे अब इस समाज के साथ साथ पीड़ित पिछड़ा वर्ग के लोगो को न्याय मिल सकेगा। उन्होंने बताया कि केंद्रीय सरकार में महाकुल समाज को ओबीसी का दर्जा दिलाने का भरसक प्रयास करूंगा।श्री साय ने विधायक शिवशंकर पैंकरा के पिताजी की तबियत खराब होने के कारण अनुपस्थिति की जानकारी देते हुवे बताया कि विधायक महोदय से मिलकर जो भी अधिक से अधिक राशि सम्भव हो सकेगा हम दोनों व्यवस्था करेंगे।
इस मौके पर मंच का संचालन चन्द्रमणि यादव ने किया। इस मौके पर सालिक साय, राठ क्षेत्र से ललित यादव,टी आर बारीक,भितघरा से जगेसर यादव,ब्रजमोहन खूंटियां,हुर्दो राम, जशपुर युवा अध्यक्ष गणेश यादव,,उदयपुर जिलाध्यक्ष डमरू धर यादव,धरमजयगढ़ से गोकुल यादव,सलाहकार तोता राम यादव,उपाध्यक्ष शूद्रों राम ,डी आर यादव,फारेस्ट एसडीओ करुणा शंकर खूंटियां,उपाध्यक्ष पवित्र मोहन बेहरा,महामंत्री बुधराम,महामंत्री टिकेश्वर यादव,भुनेश्वर यादव,धनेश यादव,चाल्हा से टिकेश्वर यादव,मनु यादव,मोहन यादव अधिवक्ता,डुलेश्वर यादव,गणेश्वर यादव,महामंत्री गणेश चन्द्र बेहरा,भवानी शंकर खूंटियां,तमता से देवानन्द यादव,त्रिलोचन, गंगा,लुड़ेग मण्डल अध्यक्ष मनीष अग्रवाल,मीडिया प्रभारी राजेश यादव,निरंजन यादव,
लीलाम्बर यादव,इला से विद्याधर यादव,बनगांव से दिनेश यादव,जमझोर छबील यादव,गोला बड़ा से डमरूधर यादव,भाजयुमो लुड़ेग से दया राम यादव,निरंजन झरन,अम्बिकापुर से नेहरू यादव,घनश्याम,टिकेश्वर,विनय यादव,घरजियबथान क्षत्रोंमोहन यादव,कोतबा क्षेत्र से जगेश्वर,कन्हाई राम यादव,हीरा राम बेहरा,नारायणपुर से पदम लोचनं,पाकरगांव कैलाश यादव समेत महाकुल समाज के रायगढ़,सरगुजा,राठ,बगीचा,बिलासपुर,जशपुर क्षेत्र के अध्यक्षों सहित उदयपुर के समस्त केंद्रीय पदाधिकारी,समस्त क्षेत्रीय अध्यक्ष,व ग्रामीण अध्यक्ष व विभिन्न गांवों के किर्तन मण्डली शामिल हुवे। आभार प्रदर्शन पवित्र मोहन बेहरा ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *