September 24, 2021
Breaking News

बलरामपुर,भालू के हमले से एक ग्रामीण की मौत , एक घायल

हरित छत्तीसगढ़ रोशन वर्मा

बलरामपुर:—   बलरामपुर जिले के रामनगर कलाँ गाव में मक्के के खेत मे ग्रामीणों पर भालुओ के चार सदस्यीय दल ने हमला कर दिया, भालुओ के हमले से एक ग्रामीण की मौत हो गई ,वही एक ग्रामीण घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए बलरामपुर जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है । पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर मृतक के शव को पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौप दिया है ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बलरामपुर विकासखण्ड के ग्राम रामनगर कलाँ निवासी 58 वर्षीय श्यामलाल दत्त मंगलवार की सुबह पांच बजे अपने खेत मे बैल बांधने जा रहा था, इसी दौरान भालुओ के चार सदस्यीय दल ने मक्के की खेत के मे उस पर हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई । भालुओ ने श्यामलाल के दाहिने पैर को बुरी तरह से नोच दिया था, तथा श्याम लाल को भालुओ के चंगुल से छुड़ाने गए गाँव के ही एक युवक खाखा पर भी भालुओ ने हमला कर दिया । भालुओ के इस हमले मे खाखा के हाथ मे चोट आई है, जिसे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है जहाँ उसका उपचार चल रहा है ।
घटना की सूचना मिलते ही  वन विभाग के अधिकारी अस्पताल पहुँचे और घायल युवक को तत्कालिक आर्थिक सहायता राशि के तौर पर एक हजार रुपये प्रदान किया गया । बलरामपुर वनपरिक्षेत्र अधिकारी एस के श्रीवास्तव ने बताया कि मृतक के परिजनों को नियमानुसार तत्कालिक आर्थिक सहायता राशि के तौर पर 25 हजार रुपये दी जाएगी।

वही भालुओ के हमले की घटना से शहर में अफरा तफरी का माहौल निर्मित हो गया ।  घटना की जानकारी मिलते ही जिला पंचायत सदस्य धीरज सिंहदेव अस्पताल पहुँचे, और मृतक के परिजनों और घायल के परिजनों से मुलाकात की।
इस दौरान विकास खण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एच एस मिश्रा, वन परिक्षेत्र अधिकारी एस के श्रीवास्तव ,उप वन परिक्षेत्र अधिकारी मुनेश्वर मश्कोले ,जगदीश पाल,थाना प्रभारी बलरामपुर शैलेन्द्र सिंह ठाकुर,उप निरीक्षक अशोक शर्मा,सऊनि  शांतिलाल कुजूर मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *