September 25, 2021
Breaking News

शाबाश सुषमा जी! PM मोदी ने संबोधन को बताया अतुलनीय, विपक्ष ने भी किया सलाम पीएम नरेंद्र मोदी

पाक को करारा जवाब, संयुक्त राष्ट्र में गरीबी और वैश्विक चुनौतियों पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के भाषण की चारों तरफ से सराहना हो रही है. खुद पीएम नरेंद्र मोदी ने खुद ट्वीट का सुषमा स्वराज का शाबाशी दी. यही नहीं विपक्ष की ओर से भी उनके भाषण की तारीफ की.

सुषमा स्वराज की तारीफ में प्रधानमंत्री मोदी ने लगातार तीन ट्वीट कर कहा कि‍ विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का संयुक्त राष्ट्र में अविश्वसनीय भाषण दिया है. उन्होंने वैश्विक मंच पर भारत का गर्व बढ़ाया है. एक और ट्वीट में पीएम ने लिखा कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज में वैश्विक चुनौतियों को पहचानने की दूरदृष्टि दिखी और उन्होंने एक अच्छी दुनिया बनाने के प्रति भारत की प्रतिबद्धता को मजबूती से स्थापित किया. इसके लिए सुषमा स्वराज की सराहना होनी चाहिए.

सुषमा स्वराज ने भी ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी का धन्यवाद कहा. उन्होंने कहा कि पीएम के कोमल शब्दों के लिए धन्यवाद.वहीं गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा सुषमा स्वराज को आतंकवाद पर संयुक्त राष्ट्र में दिए गए शक्तिशाली और जबरदस्त भाषण के लिए बधाई. राजनाथ ने एक और ट्वीट में कहा कि पाक पीएम के भड़काऊ और उकसाने वाले भाषण का जवाब देते हुए भी सुषमा ने जिस तरह से परिपक्वता दिखाई, उससे उनकी समझ और मैचुरटी का पता चलता है.‍ पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने भी सुषमा स्वराज के भाषण की सराहना की. उनके अनुसार यह भाषण भी भारतीय प्रतिनिधियों द्वारा यूएन के मंच पर दिए गए पूर्व के भाषणों की तरह परिपक्वपूर्ण और समझबूझ से भरा था. संयम वाले भाषण के लिए पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने वर्तमान विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की तारीफ की. उनके अनुसार सुषमा ने पाकिस्तान को सही शब्दों में जवाब दिया और पाकिस्तान के लेवल तक नहीं गई. उन्होंने कहा कि सुषमा ने संयुक्त राष्ट्र में भारत का पक्ष मजबूती से रखा.
वहीं वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भी सुषमा की ट्विटर पर जमकर तारीफ की. उनके अनुसार सुषमा का भाषण लाजवाब था.

खबर स्त्रोत आज तक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *