July 25, 2021
Breaking News

रायपुर, राजधानी एक्सप्रेस में बोगी को बेहोशी कर लाखो की ज्वेलरी ओर नकदी की लूट,रायपुर जीआरपी में यात्रियों ने दर्ज किया मामला

हरित छत्तीसगढ़ रायपुर।

बेहद सुरक्षित मानी जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस में रविवार की सुुुबह एक पूरी बोगी के यात्रियों को बेहोश कर लूट लिये जाने की घटना सामने आ रही है फिलहाल रायपुर जीआरपी में यात्रियों ने लूट का मामला दर्ज कराया है। इस सम्बंध में मिली जानकारी के इस ट्रेन में सवार महिला यात्री रुचि शुक्ला,कुसुम सोमानी को बेहोश कर लुटेरों ने लगभग सात लाख की ज्वेलरी और 70 हजार नकद पर कर दिए है पीड़ित महिलाओ ने रायपुर जीआरपी में रिपोर्ट दर्ज कराया है। सूूत्र के मुताबिक नागपुर के आसपास ही बोगी में सवार इन यात्रिओ को बेहोश कर लूटने की घटना को अंजाम दिया गया है।वही इस मामले में नागपुर में दो अटेंडर को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है। नागपुर के बाद होश आने पर यात्रियों द्वारा रायपुर पहुंचकर केस दर्ज किया गया। शुरुआती जांच में सबसे बड़ी कमी ट्रेन में चल रहे सुरक्षाकर्मियों और टीटीई की लग रही है।
राजधानी एक्सप्रेस में लूट… पूरी बोगी के लोगो को बेहोश कर लूटा लिया समान….7 लाख रुपए का ज्वेलरी और 70 हजार रुपया कैश…. नागपुर से पहले की घटना..

. सेंट्रल जोन में आता  है स्टेशन… रायपुर के जीआरपी में दर्ज हो रहा है मामला…

नशाखुरानी गिरोह पर आशंका
बहरहाल यह इस मामले में दो अटेंडर को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है वही इसे नशाखुरानी गुरिह से भी जोड़कर देखा जा रहा है विदित हो कि आरपीएफ द्वारा इतने कदम उठाये जाने के बावजूद भी कुछ परेशानियां हैं, जो नशाखुरानी को पूरी तरह से रोकने में बाधा पैदा करती हैं. सबसे बड़ा कारण इन अपराधियों का एक जगह न होना होता है. इसमें अपराधी, शिकार यात्री और पुलिस तीनों चलायमान होते हैं. ये अपराधी अपना ठिकाना हमेशा बदलते रहते हैं. एक अपराधी वारदात करता है एक डिवीजन में और ट्रेन में सवार होता है दूसरे डिवीजन में और पकड़ा जाता है तीसरे डिवीजन में. वहीं, आरपीएफ और जीआरपी में आपसी तालमेल की कमी होना भी अपराधियों को बचा देता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *