October 21, 2021
Breaking News

नितीश के इस्तीफा देने के बाद जेडीयू में फुट के आसार एक सांसद ने जेडीयू से इस्तीफा देने की दी धमकी

हरित छत्तीसगढ़ 
नीतीश के इस्तीफे के बाद जेडीयू में बगावत बढ़ती जा रही है। राज्यसभा सांसद अली अनवर ने कहा कि उनका जमीर नहीं कहता कि गठबंधन को तोड़कर बीजेपी के साथ हो जाएं।उधर, हाई कोर्ट पहुंची राजद सबसे बड़े दल के नाते राजद को सरकार बनाने का मौका नहीं देने के खिलाफ गुरुवार को पटना हाई कोर्ट में को दो अलग-अलग जनहित याचिका दायर की गईं। शुक्रवार को मुख्य न्यायाधीश की खंडपीठ तय करेगी कि याचिका को सुना जाए या नहीं।

बिहार में नीतीश कुमार भले ही बीजेपी के साथ सरकार बनाने में कामयाब हुए हैं। लेकिन उनकी मुश्किलें बढ़ गई है। जेडीयू में दो फाड़ की स्थिति बन गई है। पार्टी के कई वरिष्ठ नेता नीतीश के फैसले से नाराज हैं। जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव और जेडीयू नेता अली अनवर और राज्यसभा सदस्य वीरेंद्र सिंह ने नीतीश के फैसले पर नाराजगी जताई है। केरल इकाई ने नीतीश के साथ संबंध तोड़ लिया है।
   केरल जदयू अलग हुई

केरल की जदयू इकाई ने नीतीश द्वारा भाजपा से हाथ मिलाने का विरोध करते हुए खुद को पार्टी से अलग कर लिया है। केरल इकाई के अध्यक्ष व सांसद वीरेंद्र कुमार ने यह जानकारी दी।

बन सकते हैं केंद्र में दो मंत्री

बिहार में राजग के विस्तार के साथ ही केंद्र में भी जदयू राजग का हिस्सा होगा। अगले महीने नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार लगभग तय है। इसमें जदयू से शरद यादव व एक अन्य को मंत्री बनाया जा सकता है।

 

  • लालू-राहुल को देंगे जवाब : नीतीश

शपथ के बाद नीतीश ने कहा, हमने जो भी फैसला किया है, वह बिहार की जनता के हित में है। इससे विकास व न्याय सुनिश्चित होगा। लालू यादव व राहुल गांधी द्वारा मुझ पर लगाए आरोप का उचित समय पर जवाब दिया जाएगा।
गुरुवार को शरद यादव के घर पर हुई आपत्त बैठक में नाराज सांसद वीरेंद्र सिंह ने तो राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफे की धमकी दे डाली । बैठक में वीरेंद्र सिंह ने कहा कि हमने कभी सोचा नहीं था कि नीतीश कुमार फांसीवाद का हिस्सा बनेंगे। नीतीश का यह बेहद ही चौकाने वाला फैसला है। ऐसे में अब कुछ बच नहीं जाता की उनके साथ मिलकर आगे काम किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *