Sharing is caring!

हरित छत्तीसगढ़ न्यूज़  सारंगढ़*

*संवाददाता-प्रवीण थाॅमस*

सारंगढ़ विधानसभा में शाँतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ मतदान

*आँकड़ो के हिसाब से लगभग 65% हुआ मतदान*

*जागरूक मतदाता होने का परिचय देते हुए व्हीलचेयर के सहारे मतदान केन्द्र पहुँची होलधरपाली ग्राम की विकलाँग महिला तिहारीन बाई*

*सारंगढ़ के जानेमाने प्रतिष्ठित व्यवसायी व समाजसेवी संस्था लायंस क्लब के मेम्बर लायंस महेन्द्र अग्रवाल पैर में फैक्चर होने के बावजूद व्हील चेयर के सहारे मतदान केन्द्र पहुँचे

*कई जगह के बूथ में ईव्हीएम मशीन में खराबी की सूचना भी मिली*

*होलधरपाली-सारंगढ़ न्यूज़*/ सारंगढ़ में इस बार विधानसभा चुनाव का रंग मतदाताओं में जमकर चढ़ा।सभी ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में समर्थकों ने जोरोशोरों से अपने-अपने प्रत्याशियों के लिए प्रचार-प्रसार किये।

तो वहीं सभी मतदाताओं ने मतदान केन्द्र पहुँचकर अपना अमुल्य वोट दिये।

इस बार सभी मतदान केन्द्रों में शारिरीक रूप से विकलाँग व निःशक्तजनों को हो रही असुविधा को देखते हुये उनके लिए व्हीलचेयर का प्रबंध किया था जिसका लाभ भी कई मतदाताओं को मिला जिसमें वाहन दुर्घटना में सारंगढ़ के जानेमाने प्रतिष्ठित व्यवसायी व समाजसेवी संस्था लायंस क्लब के मेम्बर लायंस महेन्द्र अग्रवाल पैर में फैक्चर होने के बावजूद व्हील चेयर के सहारे मतदान केन्द्र पहुंचकर वोट दिये और जागरूक मतदाता होने का परिचय देते हुये सभी से मतदान करने की अपील किये।

तो वहीं युवा पत्रकार प्रवीण थाॅमस,प्रमोद जोशिश व सियाराम भारद्वाज ने लीमगाँव पंचायत के आश्रित ग्राम होलधरपाली की विकलाँग महिला तिहारीन बाई को व्हीलचेयर के सहारे मतदान केन्द्र तक पहुँचाया,जहाँ तिहारिन बाई ने जागरूकता का परिचय देते हुये अपना कीमती वोट दिया व लोगों को जागरूकता का संदेश दिया।

ग्राम होलधरपाली के मतदाताओं ने बढ़चढ़ कर मतदान में हिस्सा लिया।गाँव में कुल 435 मतदाता हैं,कुल 344 वोट पड़े व कुल 14 वोट नोटा में दबायें जिसमें महिला मतदाताओं की संख्या 178 है तो पुरूषों की संख्या 166 है,लगभग 70-80 फीसदी मतदान हुआ।

कई जगह के मतदान केन्द्रों में ईव्हीएम मशीन में खराबी की सूचना भी मिली जिससे कई जगह मतदान प्रभावित भी हुआ

सारंगढ़ से इस बार  चुनावी मैदान में तीनों राष्ट्रीय पार्टियों ने अपने सशक्त दावेदारों को टिकट दिया था,

सभी राष्ट्रीय पार्टी व निर्दलीय नोटा सहित 14 पार्टी के चुनाव प्रत्याशियों ने इस बार चुनावी मैदान में अपना भाग्य आजमाया है।

काँग्रेस से इस बार नये यूवा चेहरे महिला प्रत्यासी उत्तरी गनपत जाँगड़े को मैदान में ऊतारकर पार्टी की कमान सौंपी तो भारतीय जनता पार्टी ने अपने पूर्व विधायक केराबाई मनहर को दोबारा टिकट देकर भरोषा जताया साथ ही देश की एक और बड़ी राष्ट्रीय पार्टी बसपा ने छत्तीसगढ़ की नई गठित पार्टी छ.ज.काँ(जोगी काँग्रेश) के साथ गठबंधन कर अरविन्द खटकर को टिकट देकर मैदान में ऊतारकर शंखनाद किया।तो वहीं देश की नई ऊभरती राष्ट्रीय पार्टी 

आम आदमी पार्टी (आप) ने बरमकेला क्षेत्र के सुभाष चौहान को टिकट देकर चुनावी बिगुल बजाया।

सभी पार्टी के प्रत्याशियों ने चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए अपना सम्पूर्ण जन-धनबल का प्रयोग करते हुये अपना दमखम दिखाया और अपने जीत का दावा किये।

अब तो जब आने वाले 11-12 दिसम्बर को ही पता चलेगा कि सारंगढ़ की जनता ने किसे योग्य समझा है और किसपर भरोषा जताया है।11-12 दिसम्बर को वोटों की गिनती के साथ जीतने वाले प्रत्याशी के नाम की अधिकारिक घोंषणा भी हो जायेगी।

वैसे तो सारंगढ़ विधानसभा की जनता ने आजतक किसी भी पार्टी के प्रत्याशी को रिपीट नहीं किया है।सभी पार्टी के प्रत्याशी अपने जीत का दावा कर रही है, देखना लाज़िमी होगा कि इस बार सारंगढ़ में किस पार्टी के प्रत्याशी पर माँ काली और माँ समलेश्वरी की कृपादृष्टि होगी और किसके तकद़ीर पर चार चाँद लगते हैं।

*हरित छत्तीसगढ़ सारंगढ़ संवाददाता प्रवीण थाॅमस की स्पेशल रिपोर्ट*

Sharing is caring!