Sharing is caring!

यदि आपके घर में इन 10 में से कोई सामान है तो ये आपके दु:खों का कारण बन सकता है, क्योंकि जिस घर में यह सामान होता है, वहां देवी लक्ष्मी निवास नहीं करती।

टूटे-फूटे बर्तन घर में रखने पर महालक्ष्मी नाराज होती है और घर में गरीबी बढ़ती है। टूटे-फूटे और बेकार बर्तन घर में जगह घेरते है, जिससे वास्तु दोष भी उत्पन्न होता है।

 

जीवन में सुख-शांति के लिए जरूरी है कि पति पत्नी का पलंग टूटा हुआ बिलकुल न हो। यदि पलंग ठीक न होगा तो वैवाहिक जीवन में परेशानियां आने की सम्भावनाएं होती है।

 

घर में रखा हुआ टूटा हुआ कांच आर्थिक नुकसान का कारण बनता है। साथ ही परिवार के सदस्यों को मानसिक तनाव का सामना करना पड़ता है।

 

यदि घर में कोई टूटी हुई फोटो फ्रेम या तस्वीर हो तो उसे भी घर से हटा देना चाहिए। टूटी फोटो फ्रेम या तस्वीर घर में वास्तु दोष और दुर्भाग्य उत्पन्न करती है।

 

यदि घर का कोई दरवाजा कहीं से टूट रहा हो तो उसे तुरंत ठीक करवा लेना चाहिए। टूटे दरवाजों से देवी लक्ष्मी कभी भी घर में प्रवेश नहीं करती।

 

घर का फर्नीचर भी एकदम सही हालत में होना चाहिए। वास्तु के अनुसार, फर्नीचर में टूट-फूट बुरा असर डालती है और यह आपकी आर्थिक परेशानियों का कारण भी हो सकता है।

 

घडिय़ों की स्थिति से हमारे घर-परिवार की उन्नति निर्धारित होती है यदि घड़ी टूटी हुई होगी तो परिवार के सदस्यों की उन्नति रुकेगी। काम तय समय में पूरा नहीं हो पाएगा।

 

घर या ऑफिस में कभी टूटे हुए या बंद पेन नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से कॅरियर  में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

 

घर में यदि कोई इलेकट्रॉनिक वस्तु खराब या टूटी हुई है तो उसे भी घर से हटा देना चाहिए। ये आपके लिए नुकसान का कारण बन सकती है।

 

 

लोगों को कुछ मूर्तियों से खास लगाव हो जाता है, जिसके कारण टूटने या खंडित हो जाने पर भी वे उन्हें घर में रखते है। ऐसा करना परेशानियों का कारण बन सकता है।

 

(साभार पत्रिका .काम )

Sharing is caring!