November 29, 2021
Breaking News

राहुल को जाना है अमेठी, प्रशासन ने कहा- फ्री नहीं है पुलिस, बाद में आना

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को उनके संसदीय क्षेत्र अमेठी में जाने की इजाजत नहीं दी गई है. प्रशासन ने त्योहारों का मौका होने पर सुरक्षा व्यवस्था का हवाला देते हुए उनका प्रस्तावित दौरा रद्द कर दिया है.
राहुल गांधी का अमेठी दौरा 4 अक्टूबर को प्रस्तावित है, जो 6 अक्टूबर तक चलना है. राहुल गांधी के इस कार्यक्रम पर स्थानीय प्रशासन ने कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए उसे आगे बढ़ाने की अपील की है.
प्रशासन ने बताया ये कारण
कांग्रेस पार्टी को इस संबंध में पत्र लिख दिया गया है, जिसमें कहा गया है, ‘जनपद में कई जगह 5 अक्टूबर तक दशहरा, मुहर्रम और दुर्गा पूजा के कार्यक्रम होने हैं. जिसके चलते जिले की अधिकतर पुलिस कानून और सुरक्षा व्यवस्था में व्यस्त है’.
पत्र में लिखा गया है कि 5 अक्टूबर तक पुलिस बल व्यस्त रहेगा, ऐसे में राहुल गांधी के कार्यक्रम के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने में काफी असुविधा होगी. प्रशासन ने ये कारण बताते हुए राहुल गांधी का कार्यक्रम आगे बढ़ाने की अपील की है.
कांग्रेस ने लगाया साजिश का आरोप
वहीं कांग्रेस ने प्रशासन के इस कदम को साजिश करार दिया है. कांग्रेस प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह का कहना है, ‘बीजेपी राहुल गांधी से घबराती है. बीजेपी सरकार नहीं चाहती कि अमित शाह के दौरे से पहले राहुल गांधी यूपी आकर अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा करें’.
अखिलेश प्रताप ने कहा कि दशहरा और मुहर्रम रविवार को खत्म हो गया है. ऐसे में ये साफ है कि अमित शाह के दौरे से पहले योगी सरकार राहुल को अमेठी नहीं जाने देना चाहती.
बता दें बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 10 अक्टूबर को अमेठी में रहेंगे. प्रशासन की तरफ से उनके कार्यक्रम को मंजूरी मिल गई है.राहुल गांधी के दफ्तर का सूत्रों का दावा है कि प्रशासन राजनैतिक कारणों से राहुल के दौरे को टालना चाहता है. जिससे अमित शाह के दौरे से पहले राहुल अमेठी का दौरा ना कर सकें. इसलिए प्रशासन की नामंजूरी के बावजूद राहुल गांधी का अमेठी दौरा तयशुदा तारीखों पर ही होगा यानी राहुल अपने दौरे में फिलहाल बदलाव नहीं करेंगे.

खबर स्त्रोत आज तक डॉट कॉम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *