April 7, 2020
Breaking News

बिना मफलर के केजरीवाल हैं भूपेश: भाजपा

बिना मफलर के केजरीवाल हैं भूपेश: भाजपा

रायपुर । भारतीय जनता पार्टी ने फोन टेपिंग मामले को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आरोपों को सिरे से खारिज कर बेबुनियाद और बेतुका बताया है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि इस तरह के आरोप लगाकर मुख्यमंत्री न केवल भ्रम फैला रहे हैं, अपितु अपनी ही राजनीतिक अपरिपक्वता और सत्ता की बदहवासी का भी परिचय उसी तरह दे रहे हैं जिस तरह दिल्ली में वहां के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल देते रहते हैं। अभूतपूर्व जनादेश पाकर बघेल भी केजरीवाल की तरह ही समझ नहीं पा रहे हैं कि उन्हें करना क्या है? इस तरह के  आरोप साबित कर रहे हैं कि मुख्यमंत्री पर दो माह में ही सत्ता का नशा सिर चढ़कर बोलने लगा है। उन्होंने सवाल किया कि आखिर किस तथ्य और प्रमाण के आधार पर वे फोन टेपिंग का आरोप पूर्ववर्ती भाजपा सरकार पर लगा रहे हैं? उन्हें जनता को इस मामले में प्रामाणिक तथ्यों के आधार पर जानकारी सार्वजनिक करनी चाहिए। किसी मामले पर चौक-चौराहों पर चर्चा करके फैसला सुनाने की जल्दबाजी दिखाने की बजाय किसी मामले की शिकायत पर जांच की  प्रक्रिया अपनाई जानी चाहिए। 

भाजपा प्रवक्ता श्री श्रीवास्तव ने कहा कि मुख्यमंत्री यह अच्छी तरह जानते हैं कि विशेष व अपरिहार्य कारणों से मुख्य सचिव, गृह सचिव  और विधि सचिव की निगरानी में ही फोन टेपिंग की जाती है। ऐसे में पूर्व मुख्य सचिव की आड़ लेकर बघेल का यह आरोप लगाना उनकी संकीर्ण राजनीतिक सोच और उतावलेपन का परिचायक है। श्रीवास्तव ने कहा कि पूर्व मुख्य सचिव भी इस सच के साक्षी हैं कि भाजपा सरकार के समय ऐसा कोई गलत काम नहीं हुआ और सारे काम वैधानिक तरीके से हुए।

भाजपा प्रवक्ता श्रीवास्तव ने कहा कि बघेल विपक्ष में रहते हुए एक तरफ यह आरोप लगाते थे कि पूरी सरकार अफसर चला रहे हैं और अब दूसरी तरफ प्रशासन के मुखिया रहे अफसर पर इस तरह की बेतुकी टिप्पणी कर रहे हैं। इस तरह की दोमुंही बातों को संदेहास्पद ही माना जाएगा। उन्होंने मुख्यमंत्री को यह भी नसीहत दी है कि हर मंच को, चाहे व सामाजिक हो, धार्मिक हो, सांस्कृतिक हो, राजनीतिक अखाड़ा बनाकर अपने सत्तावादी अहंकार और अपने केजरीवालीकरण का परिचय देने से बाज आएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *