September 25, 2021
Breaking News

छत्तीसगढ़ :बसपा चुनाव को पूरी ताकत से लड़ेगी, रायपुर में मनाया गया मान्यवर कांशीराम का परिनिर्वाण दिवस

 हरित छत्तीसगढ़ रायपुर सोमवार को रायपुर में बसपा कार्यकर्ताओं ने कांशीराम का ग्यारहवा परिनिर्वाण दिवस के अवसर पर सत्ता प्राप्त करो संकल्प सभा का आयोजन कर मनाया। कार्यकर्ताओं ने उनकी प्रतिमा पर पुष्पार्पित कर श्रद्धांजलि दी।

जिला कमेटी रायपुर द्वारा आयोजित  इस कार्यक्रम के अवसर पर जोन प्रभारी कामदा जोल्हे  ने मान्यवर कांशीराम जी द्वारा बहुजन समाज पार्टी की स्थापना 1984 में 15 और 85 का उद्देशय  क़ो बताते हुए कहा कि कांशीराम ने समाज को एक राजनैतिक पहचान दी है। कांशीराम जी का सपना भारत में समता मूलक समाज की स्थापना करने का था, इसके लिए  उनके बताएं आदर्शों पर चलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि डा.भीमराव अम्बेडकर से प्रेरणा लेकर मान्यवर ने समाज में दबे कुचले कमजोर लोगों में बराबरी का संदेश दिया। इस मोके पर उपस्थित जोंन प्रभारी संजय गजभिये ने कहा कि हम लोग संकल्प लेते हैं कि कांशीराम के संदेशों को आम लोगों तक पहुंचाएंगे। उन्होंने इस अवसर पर संगठन की मजबूती के लिए कड़ी मेहनत करने का आह्वान किया। इस दौरान जिला प्रभारी वीरेंद्र डहरिया  ने कहा कांशीराम साहब का सपना था कि अपना हक मांगने के लिए हमें आन्दोलन भी करना पडे, तो पीछे नहीं हटना चाहिए, हम एक नहीं, पीछे मुडकर देखो हजारों का सैलाव आपको अपने आप मिल जाएगा। इसलिए हमें एक नहीं हजारों की तादात में अपने हक की लडाई लडने के लिए आगे आना पडेगा। इस दौरान जीएस रेदास जिला प्रभारी रायपुर, सैय्यद शादिक अली, वेड व्यास तारक, विजय सन्दे , मैनेजर प्रसाद मधुकर , टीआर आठनेरे , संतोष मारकंडे समेत अन्य वक्ताओ ने बहुजन समाज पार्टी की संस्थापक एवं बहुजनों के मसीहा मान्यवर कांशीराम का परिनिर्वाण दिवस पर अपने उद्बोधन दिए इस मौके पर जिलाध्यक्ष संतोष मारकंडे ने सभा संचालन किया ।

इस मोके पर उपस्थित कार्यकर्ताओ ने बहुजन समाज पार्टी द्वारा प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में पुरे  दमखम के साथ चुनाव लड़ने और ज्यादा से ज्यादा सीटे पार्टी के उम्मीदवार फतह करने का संकल्प लिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *