August 3, 2021
Breaking News

कांग्रेस सभी दिग्गजो को लड़ाएगी चुनाव,टिकट वितरण समय से पहले: पीएल पुनिया

रायपुर. प्रदेश में गुटबाजी से जूझती पार्टी को बचाने की कवायद में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने बुधवार को कहा, राज्य के सभी बड़े नेता आगामी विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा, इस बार टिकट वितरण का काम समय से पहले कर लिया जाएगा, ताकि प्रत्याशियों को क्षेत्र में प्रचार-प्रसार के लिए पर्याप्त समय मिल सके।पुनिया के इस स्पष्टीकरण से माना जा रहा है कि पार्टी के तमाम दिग्गजों को टिकट मिलना तय है। पार्टी प्रदेश प्रभारी का यह बयान इस मायने में अहम है, क्योंकि कांग्रेस ने ही फार्मूला बनाया था कि संगठन में अध्यक्ष की जिम्मेदारी निभाने वालों को विधानसभा का टिकट नहीं मिलेगा। इस वजह से कई जिलाध्यक्ष और संगठन के वरिष्ठ नेताओं नाराज चल रहे थे। अब यह तय है कि चुनाव जीत सकने वाले जिलाध्यक्ष और दूसरी पारी के लिए तय हो चुके प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल भी चुनाव लड़ेंगे।
विधायकों ने भी ली राहत की सांस
अब वर्तमान विधायकों में भी अधिकतर विधायकों को पार्टी दोबारा मौका दे सकती है। एेसे में पुनिया के सामने बार-बार टिकट कटने का डर सताने का दुखड़ा रोने वाले विधायकों ने भी राहत की सांस ली है। पिछले प्रवास के दौरान विधायकों ने पुनिया से शिकायत की थी कि परफॉर्मेंस का हवाला देकर बार-बार टिकट कटने का डर दिखाया जाता है।
इससे पहले चार दिवसीय दौरे पर मंगलवार को रायपुर पहुंचे पुनिया ने एक बार फिर कहा है कि कांग्रेस 2018 का विधानसभा चुनाव भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव की अगुवाई में लड़ेगी। पुनिया ने चुनाव से काफी पहले उम्मीदवार तय कर लिए जाने की भी बात कही। प्रदेश प्रभारी के इस बयान के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के लिए लग रही अटकलों पर कुछ हद तक विराम लग गया है। हालांकि, अभी भी पार्टी के कुछ नेता परिवर्तन की उम्मीद लगाए बैठे हैं। कहा जा रहा है कि दिल्ली में मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ दोनों के प्रदेश नेतृत्व में फेरबदल की पूरी तैयारी है।
खबर स्त्रोत पत्रिका डॉट कॉम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *