January 20, 2022
Breaking News

अन्याय के खिलाफ केरल में सड़क पर उतरी छत्तीसगढ़ भाजयुमो,,हिंसा का जवाब हिंसा से नहीं- राजेश पांडेय

 

हरित छत्तीसगढ़ रायपुर

केरल में त्रिशूर से कोच्चि तक भारतीय जनता युवा मोर्चा ने आज पदयात्रा निकाली।
केरल में मार्क्सवादी द्वारा राष्ट्र विरोधी तत्वों की शह पर लगातार भाजपा व संघ के लोगों पर अन्यायपूर्ण हिंसा और हत्या के विरोध में भारतीय जनता पार्टी जमीन की लड़ाई लड़ रही है और 3 अक्टूबर से 17 अक्टूबर तक विभिन्न जिलों में अन्याय के खिलाफ “जन रक्षा यात्रा” प्रारम्भ की है, जिसका आगाज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 3 अक्टूबर को राज्यव्यापी पदयात्रा से कर चुके है इसी कड़ी में आज 11 अक्टूबर को छात्तीसगढ़ भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने छत्तीसगढ़ शासन के मंत्री भैयालाल रजवाड़े एवं भाजयुमो प्रदेशाध्यक्ष विजय शर्मा की अगुवाई में त्रिशूर से कोच्चि तक जन रक्षा यात्रा निकाल हिंसा अन्याय और निर्दोष कार्यकर्ताओं की हत्या के खिलाफ अपना विरोध दर्ज करा संदेश दिया कि हम अपने साथियों के साथ हैं । और केरल से कश्मीर तक भारत एक है। जन रक्षा यात्रा में राजधानी रायपुर से जिला अध्यक्ष राजेश पांडेय दीना डोंगरे विभोर शुक्ला सजल श्रीवास्तव वासु शर्मा शामिल हुए। पद यात्रा के पश्चात आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए भाजयुमो छत्तीसगढ़ अध्यक्ष विजय शर्मा ने कहा कि “भाजपा विगत 13 वर्षों से छत्तीसगढ़ में शासन में है ,परंतु वहाँ या किसी और राज्यो में जहाँ भाजपा शासन में है ,आज तक एक भी राजनीतिक हिंसा के मामले नही हुये है ।जबकि यहां केरल में लगातार भाजपाइयों के खिलाफ राजनीतिक हमले किये जा रहे हैं ।हमारी शांतिप्रियता को कायरता ना समझा जाए, हम उन्हें, उन्हीं की भाषा में जवाब दे सकते हैं, परंतु यह हमारी संस्कृति नहीं है ।

हिंसा का जवाब हिंसा से नहीं- राजेश पांडेय

भाजयुमो जिला अध्यक्ष राजेश पांडेय ने केरल जन रक्षा यात्रा के दौरान कहा कि वो हिंसा का जवाब हिंसा से नहीं देंगे. भाजयुमो कार्यकर्ता लोगों को जागरुक करेंगे और अपनी लड़ाई लड़ेंगे. उन्होंने केरल सरकार पर भी निशाना साधा कहा शर्म आनी चाहिए सरकार के रहते हत्याएं हुई हैं । राजेश पांडेय ने कहा कि ‘अगर वामपंथी हिंसा के खिलाफ हैं, तो उन्हें केरल में हो रही हत्याओं के विरोध में प्रदर्शन करना चाहिए’ पांडेय ने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया कहा कि ‘कांग्रेस कम्यूनिस्टों का समर्थन करती है. कम्यूनिस्टों का दुनिया से सफाया हो गया है और कांग्रेस का देश से’।
भाजयुमो के मीडिया प्रभारी उमेश घोरमोड़े ने विज्ञप्ति में बताया कि भाजयुमो की टीम केरल जन रक्षा यात्रा से कल 13 अक्टूबर को राजधानी लौटेगी जिसका भाजयुमो रायपुर के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी स्वागत करेंगे।पदयात्रा में भाजयुमो छत्तीसगढ़ के प्रदेश उपाध्यक्ष विक्रांत सिंह, प्रबल प्रताप सिंह जूदेव, महामंत्री संजू नारायण , मंत्री अमित साहू,डॉ देवनारायण तांडी,राजेश यादव,जयप्रकाश यादव, संजय सिंह ,सुदीप झा,अभिषेक माहेश्वरी,दीपक बाजपेई, समेत 100 कार्यकर्ता शामिल हुए।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *