November 29, 2021
Breaking News

मितानिन महिलाओँ की समस्या का सामाधान नही हुआ तो प्रदेश भर होगा घेराव –  जोगी

हरित छत्तीसगढ़ रौशन वर्मा 

 अम्बिकापुर:–   अम्बिकापुर संभाग के स्वास्थय कर्मचारी संघ ए.एन.एम व जी.ए.एन.एम महिला कर्मचारीयो ने आज छत्तीसगढ जनता कांग्रेस के विधायक अमित जोगी से मुलाकात कर अपनी समस्या को रखा ।   इस दौरान महिलाओं ने अमित जोगी को अपनी समस्या से अवगत कराते हुए से कहा कि शासन ने उनसे नि:शुल्क 10 साल सेवा ली । सेवा उपरात उन्हे प्रदेश भर के जिला अस्पताल मेडिकल काँलेज मे दो साल की ट्रेनिंग करा कर उन्हे डिग्री  दी गई । लेकिन जब वह अपने गृह ग्रामो मे स्थित मितानीन के पद पर पहुची तो उन्होने पाया की शासन ने उनके स्थान पर किसी दुसरे की नियुक्ति कर उनके साथ धोखा किया । महिला कर्मचिरियो ने अमित जोगी से उनको सम्मान व रोजगार दिलाने की गुहार लगाई ।

इस संबंध मे विधायक अमित जोगी ने सभी महिला ए.एन.एम व जी.एन.एम मितानिन को आश्वासन दिया है उनके हक की लडाई वे लडेगें। श्री जोगी ने महिलाओं के सामने ही स्वास्थय सचिव छ.ग. शासन को मोबाईल से फोन लगाकर इस बारे मे पूछा तो सचिव महोदय ने इस संबंध मे कोई भी जानकारी देने से साफ इनकार कर दिया । जिस पर जोगी ने मोबाईल के माध्यम से ही स्वास्थय सचिव को यह अल्टीमेट दिया की एक सप्ताह के अन्दर अगर मितानिन महिलाओँ की समस्या का सामाधान नही हुआ तो प्रदेश भर के ए.एन.एम व जी.ए.एन.एम महिलाओँ के साथ स्वास्थय विभाग के मंत्रालय का घेराव करेगें।

दो दिवसीय कार्यक्रम के तहत आज अमित जोगी अम्बिकापुर पहुचे । रेलवे स्टेशन मे जिलाध्यक्ष दानिस रफिक के नेतृत्व में जोगी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अमित जोगी का  स्वागत किया ।  जोगी कांग्रेस के जिला प्रवक्ता रोमी सिद्दीकी ने बताया कि विधायक  अमित जोगी 14 अक्टुबर को सीतापुर के राजापुर मे फुटबाल टुरनामेंट के समापन कार्यक्रम मे भाग लेगे व 15 अक्टुबर को कुडूक सम्मेलन मे राजमोहनी भवन अम्बिकापुर मे सिरकत करेगे । 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *