September 24, 2021
Breaking News

रायपुर:सीएम डॉ. रमन सिंह के जन्म दिवस पर भाजयुमो का निःशुल्क हेल्थ कैंप सहित कई आयोजन

हरित छत्तीसगढ़ रायपुर

छत्तीसगढ़ के यशस्वी मुख्यमंत्री युवाओं के प्रेरणास्त्रोत चाउर वाले बाबा प्रदेश के मुख्या डॉ. रमन सिंह जी के 65वे जन्म दिवस के शुभ अवसर पर भारतीय जनता युवा मोर्चा राजधानी रायपुर के कार्यकर्ताओं ने राजधानी के विभिन्न स्थानो पर निःशुल्क हेल्थ कैंप लगा जन सेवा का संदेश दिया भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने अपने मुखिया का जन्म दिवस जनसद्भावना के रूप में मनाते हुए राजधानी में विविध कार्यक्रम आयोजित किए।

भाजयुमो राजधानी रायपुर  के जिलाध्यक्ष राजेश पांडेय ने कहा कि छात्तीसगढ़ के संवेदनशील मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह से हम युवाओं को प्रेरणा मिलती है उन्होंने ग्रामीण और कस्बाई क्षेत्रों में चिकित्सकों के अभाव को अनुभव किया था. उन्होंने रायपुर के शासकीय आयुर्वेदिक महाविद्यालय में प्रवेश लिया और 1975 में आयुर्वेदिक मेडिसिन में बीएएमएस की उपाधि प्राप्त की उन दिनों शहरों में भी चिकित्सकों की खूब मांग थी और ग्रामीण पृष्ठभूमि वाले युवा चिकित्सक भी नगरों में ही रहना पसंद करते थे. संचार के साधनों से कटे हुए गांवों में रहना उन्हें कष्टप्रद लगता था, ऐसे में 23 वर्ष के युवा डॉ. रमन सिंह ने कस्बे में ही प्रेक्टिस शुरू की. चुंकि वे नाम मात्र की फीस लेते थे और गरीबों का उपचार निःशुल्क करते थे इसलिए वह गरीबों के डॉक्टर के रूप में लोकप्रिय रहे. इसी से प्रेरणा लेकर भाजयुमो ने निःशुल्क स्वास्थय शिविर एवं विभिन्न जन सेवा के कार्यों का आज आयोजन किया है जिसमे हेल्थ कैंप सहित गौ-सेवा, स्वच्छता अभियान, फलवीतरण आदि कार्यक्रमो से बड़ा जन समूह लाभान्वित हुवा।

भाजयुमो के मीडिया प्रभारी उमेश घोरमोड़े ने बताया कि भाजयुमो के सभी 16 मंडलों में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गए थे जिसमें तेलीबांधा मंडल,गुढ़ियारी मंडल, सिविल लाइन मंडल और रामसागर पारा मंडल में निःशुल्क हेल्थ कैंप के माध्यम से शुगर(डायबिटीज)जांच, शुगर बीपी सहित सभी सीजनल बीमारियों की निःशुल्क दवा वितरण कर गंभीर बीमारियों के लिए जिला अस्पताल और मेकाहारा रेफर कर उनके इलाज की व्यवस्था का प्रयास भाजयुमो द्वारा किया गया हेल्थ कैंप में नगर निगम के सभापति प्रफुल्ल विश्वकर्मा विशेष रूप से पहुँचे। वहीं सुबह 7 बजे ग्रामीण मंडल द्वारा यशस्वी मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह जी के स्वस्थ दीर्घायु जीवन की कामना के लिए दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर में महाआरती कर पूजा अर्चना कि गयी इस अवसर पर पूर्व विधायक नंदे साहू उपस्थिय रहे, जवाहरनगर मंडल के कार्यकर्ताओं ने गौशाला में स्वच्छता अभियान चला गाय को गुड़ चना खिला गौसेवा का कार्य किया। भाजयुमो शंकरनगर मंडल के कार्यकर्ताओं ने पंडरी मंडी गेट स्थिति कुष्ट सेवा समिति में फल वितरित किया इस अवसर पर विशेष रूप से भाजपा जिला अध्यक्ष राजीव कुमार अग्रवाल उपस्थित रहे और फल वितरण कर कुष्ट सेवा समिति के साथ मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह जी का जन्म दिवस मनाया। सभी मंडलो के कार्यक्रमो में जिला अध्यक्ष राजेश पांडेय सहित जिला पदाधिकारियों एवं मंडल प्रभारियों एवं कार्यकर्ताओं ने मोर्चा संभाला।

भाजयुमो के कार्यक्रम में विशेष रूप से भाजयुमो जिला महामंत्री द्वेय अमित मैशेरी, सचिन मेघानी, मंडल अध्यक्ष राजकुमार धीवर, विशेष विद्रोही, संजय वैद्य अर्पित सूर्यवंशी श्रियांश दस्साणि, आलोक शर्मा, भोला साहू, सहित जिला उपाध्यक्ष डॉ उपेंद्र त्रिवेदी महेंद्र मुलनकर विजय व्यास विभोर शुक्ला विशेष शाह राम प्रजापति सजल श्रीवास्तव मनोज शर्मा दीपक तन्ना राहुल रॉय प्रेमप्रकाश मध्यानी अश्वनी विश्वकर्मा आशीष आहूजा प्रणय तिवारी फणीन्द्र तिवारी सौरभ जैन अमित नत्थानी वासु शर्मा अभिषेक गुप्ता अरुण सोनी नासिर खान रविकांत तिवारी सभी मंडल अध्यक्षों एवं महामंत्री सहित सैकड़ो भाजयुमो कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *