November 30, 2021
Breaking News

खाद्य अधिकारी ने चलाया दिवाली से पहले वसूली अभियान, खुद की दिवाली के लिए निकाल रही राशन दुकान संचालकों का दिवाला

हरित छत्तीसगढ़ पप्पू जायसवाल

अवैध वसूली की हुई कलेक्टर से शिकायत

संचालको ने लगाया पैसा मागने का आरोप

कोरिया । जिले के चिरमिरी क्षेत्र में हाल ही में पदस्थ हुई एक महिला खाद्य अधिकारी अपनी विवादित कार्यप्रणाली के कारण सुर्खियों में है।
प्रॉप्त जानकारी के अनुसार महिला खाद्य अधिकारी ने लगभग एक पखवाड़े पूर्व हल्दीबाड़ी के उचित मूल्य दुकान के संचालक की अनुपस्थिति में दुकान का ताला तोड़कर दुकान में रखे खाद्यान का स्टॉक कम होना बताया था, उसी दुकान का कुछ दिन पश्चात पुनः जनप्रतिनिधियो की उपस्थिति में जब स्टाक का मिलान किया गया तो स्टाक सही पाया गया । उक्त उचित मूल्य दुकान की संचालिका रेशमा  खान नें खाद्य अधिकारी द्वारा किये गए कार्यवाही के सम्बन्ध में चिरमिरी थाने में एक लिखित शिकायत  देकर खाद्य अधिकारी की इस जांच कार्यवाही को दुर्भावना पूर्वक की गई कार्यवाही बताते हुए पूरे मामले की जांच की मांग कर चुकी है ।वहिं दुकान संचालक रेशमा  खान की शिकायत  के बाद जब 12 अक्टूबर को पुनः चिरमिरी नगर पालिक निगम के नेता प्रतिपक्ष जो कि उस वार्ड के पार्षद भी है, तथा एक एमआईसी सदस्य की उपस्थिति में जब स्टाक का मिलान किया गया तो स्टाक सही पाया गया ।राशन  दुकान की संचालक रेशमा  खान ने उपरोक्त पुरी कार्यवाही को खाद्य अधिकारी द्वारा एक अन्य राशन  दुकान संचालक के इशारे  में की गई द्वेषपूर्वक कार्यवाही बताते हुए पुरे मामले की शिकायत  कलेक्टर कोरिया से की है । वहीं इस पूरे प्रकरण में चिरमिरी नगर पालिक निगम के नेता प्रतिपक्ष मो. अयाजुद्दीन सिद्धकी ने नाराजगी जताते हुए कहा है कि वह स्वम इसी वार्ड से पार्षद है इसके बावजूद उन्हे कार्यवाही की जानकारी न देना पूरी कार्यवाही को संदेह के दायरे में खड़ा करता है । जिसकी निष्पक्ष
जांच होनी चाहिए ।

महिला अधिकारी अपनी मांग पूरी नही होने पर कर रही प्रताड़ित

वहीं गोदरीपारा में उचित मूल्य की दुकान का संचालन कर रही आरजू महिला सेवा समिति की नजमा शरीफ  नें कलेक्टर कोरिया को एक लिखित शिकायत  देकर खाद्य निरीक्षक चम्पाकली दिवाकर द्वारा 5 हजार रूपये प्रतिमाह की मांग करने तथा पैसा नही देने पर अवैधानिक तरीके से दुकान की जांच के नाम पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है तथा उक्त खाद्य अधिकारी के आतंक से मुक्ति दिलाने की मांग की है । नजमा शरीफ  ने अपने शिकायत  में कहा है कि बीते 11 अक्टूबर को खाद्य अधिकारी चम्पाकली दिवाकर नें अचानक दुकान में पहुंचकर स्टाक की जांच करने लगी तथा जबरन 19 क्विटंल राशन  कम होने की बात लिख दिया गया । इस दौरान खाद्य अधिकारी ने उनके साथ काफी बदतमीजी भी किया । नजमा शरीफ  ने अपनी शिकायत  में खाद्य अधिकारी द्वारा झूठे प्रकरण में फंसाने की आषंका जताते हुए दुकान में रखे स्टाक की फिर से गिनती कराने की मांग के साथ ही उक्त खाद्य अधिकारी के आतंक से मुक्ति दिलाने की मांग की है ।

विधायक ने किया  जाँच कराने का वादा ..

विधायक श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा की ये सारा मामला मेरे संज्ञान आया है ,शिकायते रोजाना प्राप्त हो रही है मै इसकी जाँच करवाता हु ।

बहरहाल अब इस मामले में अब देखना यह है क्षेत्रीय विधायक के संज्ञान में आने एवम जिले के कलेक्टर से शिकायत होने पर उनके द्वारा कोई पहल करते हुए कोई ठोस कार्यवाही की जाती है या फिर महिला खाद्य अधिकारी का आतंक और लूट खसोट बरकरार रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *