July 26, 2021
Breaking News

दीवाली की रात प्रसिद्ध एेतिहासिक मन्दिर से चुराए 7 लाख

दीवाली की रात प्रसिद्ध एेतिहासिक मन्दिर से चुराए 7 लाख
हिन्दुओं के एेतिहासिक दुर्गियाना मन्दिर में दीवाली की रात 6 लाख 70 हजार रुपए चोरी होने की सूचना मिली है। खबरों के मुताबिक चोरों ने दुर्गियाना मन्दिर के प्रबंधक कमेटी के अॉफिस जो कि मन्दिर के एंट्री गेट पर बनी अलमारी में से 6 लाख 70 हजार चुराए है। देशभर में जहां दिवाली की रात लोग लक्ष्मी माता की पूजा कर रहे थे, वहीं कुछ शातिर चोरों ने अमृतसर के प्रसिद्ध दुर्गयाना मंदिर से चढ़ावे की लक्ष्मी पर ही हाथ साफ कर दिया. चोर मंदिर से 7 लाख रुपये लेकर चंपत हो गए. सुबह जब मंदिर कमेटी के लोग वहां पहुंचे तो चढावा गायब देखकर उनके होश उड़ गए. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी है.
अमृतसर के विश्व प्रसिद्ध दुर्गयाना मंदिर में लोग दूर-दूर से मन्नतें मांगने आते हैं. लेकिन यह मंदिर भी चोरों से महफूज नहीं रह पाया. गुरुवार की रात कुछ चोर मंदिर की अलमारी में रखे सात लाख रुपये लेकर फरार हो गए. इस बात खुलासा होने पर मंदिर कमेटी ने पुलिस को सूचना दी.
दरअसल, मंदिर कमेटी ने चढ़ावे का पैसा मंदिर में ही एक अलमारी में रखा हुआ था. उस कमरे में सीसीटीवी कैमरा भी लगाया गया था. लेकिन मंदिर में पहुंचे चोर कमेटी से ज्यादा शातिर निकले. चोरों ने कमरे में दाखिल होते ही सबसे पहले वहां लगा सीसीटीवी कैमरा कपड़े से ढ़क दिया.
इसके बाद चोरों ने वहां अलमारी में रखे 7 लाख रुपये पर हाथ साफ कर दिया. सुबह जब दुर्गयाना मंदिर कमेटी के प्रधान रमेश शर्मा कमरे में पहुंचे तो अलमारी देखकर उनकी आंखें फ़टी की फटी रह गई. अलमारी में रखा पैसा गायब था. कमेटी के प्रधान ने फौरन इस बात की सूचना पुलिस को दी.
पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरु कर दी है. पुलिस के मुताबिक ये काम मंदिर कमेटी के ही किसी सदस्य का लगता है. जांच अधिकारी सतीश कुमार ने बताया कि इस मामले में जांच कर आरोपी को जल्द गिराफ्तार किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *