August 3, 2021
Breaking News

पटाखा दुकानदारो ने खूब कमाई की लेकिन यह क्या कर डाला

पटाखा दुकानदारो ने खूब कमाई की लेकिन यह क्या कर डाला,स्वच्छता मिशन को ठेंगा दिखाते स्कूल मैदान में छोड़ दिया बारूद,पॉलीथिन का जहरीला कचरा

हरित छत्तीसगढ़ विवेक तिवारी/संजय तिवारी पत्थलगांव।।
दीपावली के त्यौहार पर हाई स्कूल मैदान में आतिशबाजी का बाजार लगाया गया. त्योहार निपटने के तीन दिन बाद अब वहां जहरीला कचरा फैला हुआ है. इसमें बारूद, पॉलीथिन आदि है. पटाखा दुकानदारों और नगर पंचायत में से किसी ने भी इसकी सफाई नहीं की है। दिवाली पर नगर के पटाखा व्यवसायियों ने हाई स्कूल मैदान में पटाखा बाजार सजा लाखों रुपए की कमाई कर ली। इसके बाद पटाखा दुकान हाई स्कूल मैदान से खाली कर दिया और पीछे बच गया पटाखों का कचरा। यह कचरा ना तो दुकानदारों ने हटाया और न ही अब नगर पंचायत हटा रही जबकि दो दिन बाद स्कूल खुलने वाली जिससे स्कूली बच्चे को परेशानी तो होगी ही वर्तमान में मैदान में मॉर्निंग वॉक को आने वाले लोगो को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। दिवाली के बाद पटाखा दुकानदारों ने दुकान हटाकर पटाखों का कचरा हाई स्कूल मैदान में ही फेंक दिया। नगर पंचायत का दायित्व था कि वह इस कचरे को हटा कर हाई स्कूल मैदान की सफाई करवाए, लेकिन दिवाली जाने के दो दिन बाद भी यहां कचरा फैला हुआ है।
बीइओ आफिस और होस्टल में कचरा
यह कचरा मैदान के अलावा मैदान से सटे बीइओ कार्यालय और हॉस्टल में भी पटाखों का कचरा और पॉलीथिन की थैलियां फैली हुई है। हवा के साथ यह कचरा होस्टल के कमरों समेत बीइओ कार्यालय परिसर में भी पहुंच गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *