October 31, 2020
Breaking News

बागबहार में भव्य कलश यात्रा के साथ प्रारंभ हुआ नवरात्र पूजन

 

बागबहार में भव्य कलश यात्रा के साथ प्रारंभ हुआ नवरात्र पूजन


cd jawilars

            

बागबहार में भव्य कलश यात्रा के साथ प्रारंभ हुआ नवरात्र पूजन

नगर के सैकड़ों महिला सहित भक्तगण हुए शामिल

 बागबहार÷ आदि अनादि काल से धार्मिक आस्था को बरकरार रखते हुए हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी बाग बहार में भारी वर्षा के बीच भव्य कलश यात्रा के साथ नवरात्र पूजा आरंभ किया गया। जहां नगर के सैकड़ों महिलाएं सहित भक्तगण शामिल हुए ।कलश यात्रा के दौरान महिलाएं बागबहार  स्थित शिव मंदिर प्रांगण से कलश में जलभराव कर माता की जयकारा लगाते हुए मां दुर्गा के मंदिर पहुंचे,तथा माँ दुर्गा के मंडप तले कलश रख विधिवत माँ दुर्गा की पूजा स्थापना यहाँ के पुजारी जन्मजय  मिश्रा द्वारा  किया गया ।

बागबहार में आयोजित कलश यात्रा में नगर का दृश्य  धर्म नगरी में तब्दील हो गया ,बागबहार दुर्गा पूजा समिति ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी नवरात्र पूजन के अवसर पर विधिवत पूजा-अर्चना के साथ पूरे 9 दिनों तक शाम को नगर के अनेक समाज के लोगों द्वारा भंडारे का भी आयोजन किया गया है साथ ही विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम व जगराता का भी कार्यक्रम समिति द्वारा आयोजित किया जाना है समिति समस्त क्षेत्रवासियों से आग्रह किया है कि वे नवरात्र के इस पावन अवसर पर धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेवें, तथा समिति द्वारा आयोजित समस्त कार्यक्रमों को सफल बनाने सहयोग प्रदान करें। इस वर्ष के नव रात्र पूजन को सफल बनाने समिति का भी गठन किया गया,जहां गोपल जायसवाल,संजय गुप्ता,देवेन्द्र जायसवाल,सुभास जायसवाल,दिलिप गुप्ता,विजय गुप्ता,दीपक सिंह ठाकुर,प्रितम शर्मा,चिनु शर्मा,सिद्धेवर बंजारा,कलेश बंजारा,भूपेंद्र जायसवाल,आनन्द शर्मा,शिवम शर्मा,चन्द्र चूर्ण  बंजारा,राकेश अग्रवाल,अखिलेश शर्मा,विक्रम जीत सिंह, राजा ठाकुर,डोलनारायण चौधरी सहित नगर वासी शामिल हैं । .

यह भी पढ़े

2 पूर्व एसडीएम पत्थलगांव जशपुर व चिटफंड कंपनी के 20 लोगों पर धोखाधड़ी का केस दर्ज

इस शारदीय नवरात्रि पर 9 दिन में 9 देवियां देंगी नौ संयोग

फेसबुक में प्रधानमंत्री मोदी व पूर्व विधायक लखनलाल देवांगन समेत नपा अध्यक्ष पर टिप्पणी के मामले में युवक के खिलाफ अपराध दर्ज

पत्थलगांव अग्रसेन जयंती : भावुक और खुशनुमा माहौल में बुजुर्ग दम्पतियों का सम्मान

कोटा को अपनी कर्मभूमि बताने वाले,,,बिलासपुर विधायक,,,शैलेश पांडेय का उनकी कर्मभूमि में अपमान।

पाली-तानाखार विधायक के फर्जी लैटरहेड से मांगा तीन लाख,मामला उजागर

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *