July 25, 2021
Breaking News

22 जलती हुई मोमबत्तियां मुंह में रख कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड,कैसे इस आदमी ने मुंह मे रख ली इतनी सारी जलती मोमबत्ती

मुंबई। दुनिया में लोगों पर भी अजीबोगरीब रिकॉर्ड बनाने का भूत सवार हो जाता है। मधुमक्खियों के बीच बैठने से लेकर सबसे ज्यादा देर तक सोने के रिकॉर्ड तो वैसे अब आम हो गए हैं। लेकिन मुंबई के एक शिक्षक ने जो रिकॉर्ड बनाया है वो अपने आप में ही काफी अलग और डेयरिंग है। इस शख्स ने अपने मुंह में सबसे ज्यादा जली हुई मोमबत्तियां रखने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है।
सोशल मीडिया पर इनदिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें मुंबई के रहने वाले दिनेश उपाध्याय ने मुंह में 22 जलती हुई मोमबत्तियां रखकर गिनीज वल्र्ड रिकॉर्ड बनाया है। दिनेश पेशे से स्कूल टीचर है और अब तक उनके पास 89 गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स  हैं।कई सारे रिकॉर्ड होल्डर रहे दिनेश सबसे ज्यादा जलती मोमबत्ती मुंह में रखने के अलावा एक मिनट में 73 अंगूर खाकर भी वो वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं।
इसके अलावा वो अपने भाई के साथ मिलकर भी एक रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं जिसमें उन्होंने 30 सेकंड में आंखों पर कपड़ा बांध कर सबसे ज्यादा पासे उठाए थे।मुंबई के रहने वाले दिनेश उपाध्य पेशे से शिक्षक हैं लेकिन इनका असल दिल रहता है वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने में। हाल ही में उन्होंने मुंह में सबसे ज्यादा जली हुई मोमबत्तियां रखने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। ये रिकॉर्ड सुनने में भले अजीब लग रहा हो लेकिन इसके लिए काफी हिम्मत चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *