November 29, 2021
Breaking News

शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी: कलेक्टर चौधरी

जनदर्शन में प्राप्त हुए 49 आवेदन

HARIT CHHATTISGARH रायपुर, 31 जुलाई 2017/जिला कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में आज यहां आयोजित साप्ताहिक जनदर्शन में कलेक्टर श्री ओ.पी.चौधरी के निर्देशन पर सभी आवेदकों को उद्यानिकी विभाग के माध्यम से निःशुल्क फलदार पौधों का वितरण किया गया। आवेदकों को पपीता, आम, जामून, नीबू, अमरूद, कटहल आदि फलदार पौधे प्रदान किए गए। ज्ञातव्य है कि मानसून सत्र में जिला प्रशासन द्वारा वृहद स्तर पर पौधरोपण का कार्य किया जा रहा है इसी कड़ी में लोगों को निःशुल्क फलदार पौधों का वितरण किया जा रहा है।
आज के जनदर्शन ने कलेक्टर श्री ओ.पी.चौधरी ने जिले के विभिन्न हिस्सों से आए लोगों से रू-ब-रू होते हुए उनकी विभिन्न मांगांे और शिकायतों को सुना तथा प्राप्त आवेदनों का गंभीरता से त्वरित निराकरण के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि हितग्राहियोें को लाभान्वित करने अनेक शासकीय योजनाओें का क्रियान्वयन कराया जा रहा है। योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी। इसी तरह प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पात्र हितग्राहियों को आवास उपलब्ध कराया जा रहा है। जिन हितग्राहियों के नाम छूट गए हैं ऐसे हितग्राहियों का नाम ग्राम सभा में प्रस्ताव पारित कर भेजा जाना चाहिए। आज के जनदर्शन मंे कुल 49 आवेदन प्राप्त हुए है।
जनदर्शन में अभनपुर विकासखंड के ग्राम टीला निवासी श्रीमती कृष्णी बाई साहू, ग्राम माढ़र निवासी श्री सुरेश धीवर और ग्राम बहेसर निवासी श्री परदेशी राम निषाद ने प्रधानमंत्री आवास योजना में नाम जोड़ने, सरपंच ग्राम पंचायत उपरवारा ने प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत भूमिहीन हितग्राहियों को जमीन उपलब्ध कराने, धरसींवा विकासखंड के ग्राम टोर निवासी श्री छगन लाल वर्मा ने सीमांकन करवाकर अपने हक की जमीन में कब्जा दिलवाने, गोकुल नगर निवासी श्री रेखराम साहू ने अभिलेख दुरूस्त करने, ग्राम धुसेरा निवासी श्री मन्नुलाल सतनामी ने कब्जा भूमि का पट्टा दिलाने, कॉलेज ऑफ नर्सिंग के छात्र-छात्राओं ने छात्रवृत्ति दिलाने, टिकरापारा निवासी श्री मोहन लाल धनगर ने कमल विहार योजना में मूलभूत इन्फ्रास्ट्रक्चर की सुविधा दिलवाने, शंकरनगर निवासी श्री प्रकाश निर्मलकर ने भूमि नक्शा में बटांकन करवाने, ग्राम सुंदरकेरा निवासी श्री टिकेन्द्र साहू ने वर्कऑडर आने के बाद भी विद्युत पोल नही लगाने के संबंध में, ग्राम रावाभाठा निवासी श्री सोनसाय साहू ने विद्युत विभाग द्वारा टॉवर निर्माण से प्रभावित भूमि का क्षतिपूर्ति भुगतान करने संबंधी, ग्राम तर्रा निवासी श्रीमती कौशिल्या बाई ने बैटरी चलित ट्रायसायकल दिलाने, ग्राम सिंगारभाठा निवासी श्री बृजमोहन साहू ने कपड़ा व्यवसाय के लिए आर्थिक सहायता प्रदान करने के संबंध मंे आवेदन दिया। जनदर्शन में प्राप्त सभी आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही के लिए कलेक्टर श्री चौधरी ने संबंधित विभागीय अधिकारियांे को निर्देशित किया हैै। जनदर्शन में अपर कलेक्टर श्री एस.एन.राठौर सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *