July 25, 2021
Breaking News

रायपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर कहा :सूखाग्रस्त तहसील में 2 सौ दिन की मनरेगा मजदूरी का प्रस्ताव : तोमर

रायपुर । सूखाग्रस्त तहसील में 200 दिन के मनरेगा मजदूरी के प्रस्ताव पर केंद्र सरकार के विचार करने की बात केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कही। कार्यक्रम के सिलसिले में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर रायपुर पहुंचे हैं। माना विमानतल पर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अजय चन्द्रकार ने उनका स्वागत किया। तोमर ने कहा कि, आज गुरुवार से छत्तीसगढ़ की सभी पंचायतें इलेट्रॉनिक माध्यमों से जुड़ जाएंगी। यहां से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीधा संवाद हो सकेगा। पंचायत एवं ग्रामीण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और मुख्यमंत्री रमन सिंह आज इस कार्य की शुरुआत करेंगे।
तोमर ने आगे कहा कि, ग्रामीण विकास की दृष्टि से, जनता की दृष्टि से, अधोसंरचना की दृष्टि से, आद्योगिक दृष्टि से छत्तीसगढ़ काफी अग्रणी प्रान्त हैं। ये हमारे लिए खुशी की बात है। गुजरात चुनाव के मुद्दे पर तोमर ने कहा कि, गुजरात में 9 दिसम्बर और 14 दिसम्बर को दो चरणों में चुनाव होगा। आज जो कुछ भी विकास गुजरात में हुआ है वो भारतीय जनता पार्टी ने ही किया है। भारतीय जनता पार्टी गुजरात में पूरी तैयारी से है। इस बार भी वहां की जनता पूर्ण बहुमत से गुजरात में सरकार बनाएगी। छत्तीगसगढ़ में प्रधानमंत्री आवास योजना में गुणवत्ता में कमी को लेकर मुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक ली है। अगर मुख्यमंत्री ने समीक्षा की है और उनके ध्यान में आया है तो जरूर मुख्यमंत्री उनको सुधारने के लिए प्रयत्न कर रहे होंगे।
विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे :
केन्द्रीय पंचायती राज और ग्रामीण विकास मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर गुरुवार को राजधानी में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। वे 11 बजे नया रायपुर स्थित झांझ में ग्रामीण विकास विभाग की ओर से निर्मित ग्रामीण सम्पर्क प्रशिक्षण और अनुसंधान केन्द्र (आरसीटीआरसी) भवन का लोकार्पण करेंगे और अधिकारियों की बैठक लेकर विभागीय काम-काज की समीक्षा भी करेंगे। इसके बाद वे दोपहर 12.10 बजे ठाकुर प्यारेलाल पंचायत एवं ग्रामीण विकास प्रशिक्षण संस्थान निमोरा जाएंगे, यहां वीडियो कॉन्फ्रेसिंग की शुरुआत करेंगे। वे दोपहर 12.20 बजे स्व-सहायता समूह के सदस्यों को माइक्रो एटीएम वितरित करेंगे और प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत उत्कृष्ट कार्य करने वाले सरपंच और सचिवों के साथ विचार-विमर्श करेंगे। तोमर इसके बाद दोपहर 3 बजे उपरवारा स्थित हमर छत्तीसगढ़ योजना का दौरा करेंगे। वे दोपहर 2 बजे से स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। तोमर शाम 7.25 बजे रायपुर से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *