February 17, 2020
Breaking News

2 दिनों के भीतर नशीली दवाईयों के विरूद्व विश्रामपुर पुलिस की दूसरी बड़ी कार्यवाही।

2 दिनों के भीतर नशीली दवाईयों के विरूद्व विश्रामपुर पुलिस की दूसरी बड़ी कार्यवाही।

60 हजार कीमत के नशीली दवाईयों के साथ 2 गिरफ्तार।
परिवहन में प्रयुक्त मोटर सायकल भी किया जप्त।


शमरोज खान सूरजपुर
*सूरजपुर:* 5 नवम्बर को विश्रामपुर पुलिस ने लाखों की नशीली दवाईयों के साथ 4 लोगों को गिरफ्तार किया था और 2 दिनों के भीतर ही नशीली दवाईयों के विरूद्व विश्रामपुर पुलिस ने दूसरी बड़ी कार्यवाही की है।
जिले की कमान संभालने के बाद से ही *पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री राजेश कुकरेजा* ने नशीली दवाईयों के धंधे में लिप्त लोगों के विरूद्व सख्त कार्यवाही करने हेतु थाना-चौकी प्रभारियों को निर्देशित किया था। इसी तारतम्य में विश्रामपुर पुलिस ने पुनः बड़ी सफलता हासिल करते हुए *60 हजार कीमत के नशीली दवाईयों एवं परिवहन में प्रयुक्त एक मोटर सायकल सहित 2 लोगों गिरफ्तार* किया है।
*पुलिस अधीक्षक* के निर्देशन में नशे के कारोबार को समाप्त करने की मुहिम के तहत् मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई कि एक मोटर सायकल में दो व्यक्ति नशीली दवाई बिक्री करने हेतु रेड़ नदी के समीप हनुमान मंदिर कुरूवां मेन रोड़ एनएच 43 के पास ग्राहक की तलाश कर रहे है जिसकी जानकारी से थाना प्रभारी विश्रामपुर ने *पुलिस अधीक्षक* को अवगत कराया जिस पर उन्होंने तत्काल पुलिस टीम को कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
*अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर व सीएसपी जे.पी.भारतेन्दु* के मार्गदर्शन में विश्रामपुर की पुलिस टीम ने मुखबीर के बताए स्थान पर पहुंची जो बजाज सीटी 100 मोटर सायकल में सवार दोनों व्यक्ति पुलिस टीम को देखकर भागने लगी जिसे पुलिस टीम ने घेराबंदी कर पकड़ा। बजाज सीटी 100 मोटर सायकल क्रमांक सीजी 16 सीएफ 6157 में सवार दो लोगों को पकड़कर पूछताछ किया गया जो वाहन चला रहे व्यक्ति ने अपना नाम जितेन्द्र कुमार केंवट पिता स्व. राजमन केंवट उम्र 35 वर्ष ग्राम कोचिला थाना पटना जिला कोरिया व उसके पीछे बैठा व्यक्ति अपना नाम रामलाल सोनवानी पिता स्व. रामप्रसाद सोनवानी उम्र 53 वर्ष निवासी ग्राम चन्दरपुर थाना सूरजपुर का होना बताए।
पुलिस टीम ने जितेन्द्र कुमार केंवट के मोटर सायकल के डिग्गी में एक बाजारू झोले के अंदर के प्लास्टिक में 70 एविल इंजेक्शन तथा एक प्लास्टिक में 70 नग रेक्सोजेसिक तथा आरोपी रामलाल सोनवानी की जामा तलाशी लिए जाने पर उसके दाहिने हाथ में रखे एक बाजारू पालिथिन में 50 नग एविल इंजेक्शन व एक प्लास्टिक में 50 नग रेक्सोजेसिक इंजेक्शन *कुल 240 नग इंजेक्शन कीमत 60 हजार रूपये* एवं परिवहन में प्रयुक्त मोटर सायकल कीमत 40 हजार रूपये कुल 1 लाख रूपये का जप्त कर दोनों आरोपियों के विरूद्व धारा 21सी एनडीपीएस एक्ट के तहत् कार्यवाही करते हुए विधिवत् गिरफ्तार किया है। पूछताछ पर आरोपियों ने बताया कि नशीली दवाईयों को रीवा तथा कटनी से लाकर सूरजपुर, कोरिया व सरगुजा जिले के नशेडियों को वास्तविक कीमत से 25 गुना अधिक दर पर बेचकर लाभ अर्जित करते थे।
इस कार्यवाही में थाना प्रभारी विश्रामपुर कपिल देव पाण्डेय, प्रधान आरक्षक आनंद सिंह, इन्द्रजीत सिंह, आरक्षक राजीव तिवारी, अजय सिंह, अखिलेश पाण्डेय, उदय सिंह, संदीप शर्मा, रविशंकर पाण्डेय, पूरनचंद राजवाड़े महिला आरक्षक कमला सिंह व अंजली कश्यप सक्रिय रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *