July 25, 2021
Breaking News

सुवा नृत्य महोत्सव को प्रत्येक वर्ष करे राज्य सरकार :कांग्रेस

*सुवा नृत्य महोत्सव को प्रत्येक वर्ष करे राज्य सरकार*
 हरितछत्तीसगढ़ दुर्ग।   सांसद मीडिया प्रभारी राजेश शर्मा ने बताया कि भाजपा प्रवक्ता, भाजपा मिडीया प्रभारी एवं भाजपा युवा मोर्चा के महामंत्री व अन्य लोगो ने दुर्ग लोकसभा के सांसद श्री ताम्रध्वज साहू पर पूर्णतः औचित्यहीन और वास्तविक्ता से परे निरर्थक आरोप लगाया है।
प्रेस वार्ता में सांसद श्री ताम्रध्वज साहू जी से पत्रकारो नें सुवा महोत्सव के बारे में सवाल किया, इस पर सांसद जी ने स्पष्ट कहा कि मैं इस विषय में कोई टिप्पणी नही करूंगा, सांसद जी का बयान सभी समाचार पत्र में स्पष्ट रूप से आया है।
सांसद मीडिया प्रभारी राजेश शर्मा ने बताया कि भाजपा प्रवक्ता एवं मिडीया प्रभारी ने सांसद श्री ताम्रध्वज साहू जी पर छत्तीसगढ़ की संस्कृति, मर्यादा और शिष्टाचार भुलने का आरोप लगाते हुए सस्ती राजनीति करने की बात कर रहें है। हमारे सांसद जी को भाजपा के कार्यकर्ताओ से छत्तीसगढ़ की संस्कृति सीखने की जरूरत नही है। भाजपा युवामोर्चा के कार्यकर्ता सांसद श्री ताम्रध्वज साहू जी पर कई गंभीर आरोप लगाऐ। उनसे खुली चुनौती है कि वे अपने पूर्व सांसद के 5 वर्ष की उपलब्धि और हमारे सांसद जी की 3 साल 6 माह की उपलब्धियों को लेकर खुली बहस को तैयार है, समय व स्थान वे खुद तय करलें। सुवा महोत्सव से अलग हटकर सांसद जी ने कहा कि लोक कलाकार, लोक कला एवं छत्तीसगढ़ की संस्कृति के क्षेत्र में सरकार को अच्छी दीर्घकालीन योजनाएॅ बनाकर काम करना चाहिए। सांसद जी ने सुझाव दिया कि स्थानीय कलाकारों व संस्कृतिक प्रचारक व रक्षक की वर्तमान स्थिति व उनकी सुविधाओं को उपलब्ध कराने के विषय में विचार करें तथा उनको पेंशन व स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करायें।
सुवा नृत्य महोत्सव आयोजन अगर गीनिश बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में आयेगा तो इसका कोई विरोध नही है,बल्कि सुवा नृत्य महोत्सव को प्रत्येक वर्ष करे राज्य सरकार।लेकिन पद्मश्री स्व.पुनाराम निषाद गरीबी और ईलाज के आभाव में पैसे की कमी के कारण असमय उनकी मृत्यु हो गई ऐसे ही और कई छत्तीसगढ़ के पद्मश्री कलाकारों की उपेक्षा छत्तीसगढ़ सरकार कर रही है, जिससे छत्तीसगढ़ की संस्कृति खतरे में है।
मीडिया प्रभारी राजेश शर्मा ने कहा कि उक्त वक्तव्य भाजपा के कार्यकर्ताओ द्वारा सिर्फ अपने नेता को खुश करने व अंध भक्ति का परिचायक है।
विज्ञप्ति जारी करने वालो में प्रमुख रूप से सांसद मीडिया प्रभारी राजेश शर्मा, शहर प्रवक्ता संदीप श्रीवास्तव, दुर्ग नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष लिखन साहू, युवा कांग्रेस अध्यक्ष आकाश मजूमदार, सनीर साहू, थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *