August 5, 2021
Breaking News

खुशखबरी:वाट्सअप में गलती से भेजा गया मैसेज ऐसे होगा Return 7 सेकंड में डिलीट कर सकेंगे WhatsApp पर भेजा गया मैसेज

खुशखबरी:वाट्सअप में गलती से भेजा गया मैसेज ऐसे होगा Return 7 सेकंड में डिलीट कर सकेंगे WhatsApp पर भेजा गया मैसेज
लंबे इंतजार के बाद व्हाट्सएप ने रिकॉल या रिवोक फीचर अब रोलआउट करना शुरु कर दिया है. इस फीचर की मदद से एक बार सेंड किए जा चुके मैसेज को अनसेंड किया जा सकेगा.एक न एक बार तो ऐसा सभी के साथ होता है, जब हमें अपने किसी भेजे हुए मैसेज का अफ़सोस होता है। कई बार यह मैसेज गलती से भेजे जाते हैं, तो कई बात गुस्से में इमोशनल होकर कोई मैसेज कर देता है। खैर मैसेज करने का कारण चाहे कोई भी हो इसका पछतावा एक ही सा होता है। मैसेज की बात हो रही तो व्हाट्सऐप कैसे पीछे रह सकता है। वॉट्सएप पर हर दिन करोड़ों मैसेज शेयर किए जाते हैं और इन्हीं करोड़ों मैसेज में होते हैं वो कुछ एक पछतावे वाले मैसेज, लेकिन अफ़सोस वॉट्सएप पर भी इसका कोई समाधान नहीं था।इस फीचर के जरिए यूजर्स सात मिनट के अंदर किसी को भी भेजे गए संदेश, वीडियो और फोटो को वापस ले सकेंगे. व्हॉट्सऐप ‘डिलीट फॉर एवरीवन’ फीचर लाने जा रहा है. इसके जरिए यूजर्स किसी को भी गलती से भेजे गए मैसेज, वीडियो और तस्वीरों को वापस ले सकेंगे. कंपनी अभी इस फीचर पर काम कर रही है. व्हॉट्सऐप का यह नया फीचर एंड्रॉयड, आईफोन ऑपरेटिंग सिस्टम (आईओएस) और विंडोज यूजर्स के लिए होगा. 7 मिनट में वापस ले सकेंगे मैसेज इस फीचर के जरिए यूजर्स सात मिनट के अंदर किसी को भी भेजे गए संदेश, वीडियो और फोटो को वापस ले सकेंगे.
अब लंबे इंतजार के बाद वॉट्सएप ने रिकॉल या रिवोक फीचर अब रोलआउट करना शुरु कर दिया है। इस फीचर की मदद से एक बार सेंड किए जा चुके मैसेज को अनसेंड किया जा सकेगा। ये नया फीचर एंड्रॉयड, iOS, विडोज़ सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा रहा है। खास बात ये है कि यूजर उसी चैट के मैसेज को रिकॉल कर सकेंगे जिसमें दोनों ही ओर अपडेटेड वर्जन का इस्तेमाल किया जा रहा होगा। यानी अगर मैसेज भेजेने वाला और पाने वाला दोनों ही रिकॉल अपडेट पा चुके हैं तभी ये फीचर इस्तेमाल किया जा सकेगा।कैसे करें व्हॉट्सएप पर मैसेज डिलीट
व्हॉट्सएप पर गल्ती से सेंड हुए किसी भी संदेश को डिलीट करने के लिए यूजर संबंधित मैसेज पर होल्ड प्रेस करके रखना होगा। इसके बाद यूजर को ऊपर की तरफ डिलीट का आइकन नजर आएगा। डिलीट पर क्लिक करते ही यूजर की कन्वर्सेशन से वो मैसेज डिलीट हो जाएगा। हालांकि दोनों तरफ की कन्वर्सेशन से मैसेज डिलीट को करने के लिए दोनों तरफ एप का अपडेट होना जरूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *