August 5, 2021
Breaking News

जशपुर:जिले भर के शिक्षाकर्मी रहेंगे 1 दिवसीय हड़ताल पर

अपने हक व अधिकार का आगाज*

जिले भर के शिक्षाकर्मी रहेंगे 1 दिवसीय हड़ताल पर*

हरितछत्तीसगढ़ जशपुर:-30 अक्टूबर 2017 को शासन के वादा खिलाफी के विरुद्ध, व अपने अधिकार, हक व सम्मान की प्राप्ति के लिए प्रदेश के 1 लाख 80 हजार शिक्षक पंचायत संवर्ग प्रदेश के 146 विकासखण्ड मुख्यालयो मे अपनी आवाज बुलंद करेंगे।
शिक्षक (पं./न.नि.) मोर्चा के बैनर तले प्रांतीय आह्वान पर जिले के सभी विकास खंडो मे धरना-प्रदर्शन व रैली कर ज्ञापन सौंपा जाएगा। जिसकी तैयारी हेतु गुरुवार को जिले भर के शिक्षक प./न.नि. मोर्चा में शामिल सभी संगठनों की संयुक्त बैठक आयोजित की गई। बैठक में योजना बनाई गई कि 30 अक्टूबर को जिले के सभी विकासखंडों के पंचायत संवर्ग के साथी पूर्ण तालाबंदी कर हड़ताल में भाग लेंगे।

ये है प्रमुख मांगें

1.समान कार्य हेतु समान वेतन के आधार पर समस्त शिक्षक पं/न नि संवर्ग को शिक्षा व आजाक विभाग में संविलियन /शासकीयकरण करते हुवे क्रमोन्नति वेतनमान पर सातवाँ वेतनमान दिया जावे।

2.समस्त शिक्षक संवर्ग के लिए दो स्तरीय क्रमोन्नति/समयमान वेतनमान जारी किया जावे।

3.सहायक शिक्षक वर्ग को व्याख्याता,शिक्षक के अंतर के अनुपात में समानुपातिक वेतनमान दिया जावे।

4.अप्रशिक्षित शिक्षक संवर्ग के लिए प्रशिक्षण की पूर्ण व्यवस्था करते हुवे, वर्तमान में उन्हें नियमित करते हुवे समयमान वेतनमान व पुनरीक्षित वेतनमान का लाभ दिया जावे साथ ही वेतनमान कटौती न किया जाए।

5.केबिनेट निर्णय का पालन करते हुवे शिक्षक संवर्ग को वरिष्ठता के आधार पर प्राचार्य,प्रधान पाठक के पद पर पदोन्नति किया जावे।

6.व्याख्याता,व्यायाम शिक्षक,उर्दू शिक्षको के पदोन्नति के लिए प्रावधान बनाकर पद स्वीकृत किया जावे।

7.समग्र वेतन(मूल वेतन,महगाई भत्ता ) में सी पी एफ कटौती,व् 2004 के पूर्व नियुक्त शिक्षको की जी पी एफ कटौती किया जावे।

8.प्रदेश के अन्य कर्मचारियो व शिक्षको के समान शिक्षक प/ननि संवर्ग के लिए खुली स्थानांतरण नीति बनाया जावे।

9.टेट व डी एड के बिना अनुकम्पा नियुक्ति का प्रावधान कर न्युनतम योग्यता के अभाव में चतुर्थ वर्ग पर भी अनुकम्पा नियुक्ति दिया जावे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *