July 25, 2021
Breaking News

सत्ता, पैसा और सेक्स सीडी कांड की परंपरा पुरानी” क्या जोगी जुदेव,प्रदीप गांधी और क्या एनडी तिवारी

सत्ता, पैसा और सेक्स सीडी कांड की परंपरा पुरानी क्या जोगी जुदेव,प्रदीप गांधी और क्या एनडी तिवारी

हरित छत्तीसगढ़ रायपुर। फिर सीडी आई और फिर कोहराम मच गया. इत्तेफाक देखिए कि पहले की तरह इस सीडी की कहानी भी कुछ वेसी ही है. बस किरदार, चेहरे और जगह बदल दीजिए तो लगेगा कि ऐसी कहानी इससे पहले भी कई बार आप सुन चुके हैं. अब चूंकि मामला सत्ताधारी पार्टी का है लिहाजा पुलिस भी इस मामले में बोलने से बचती दिख रही है /

इन दिनों प्रदेश मे मंत्री की तथाकथित अश्लील सीडी को लेकर राजनीति बवाल मचा हुआ है प्रदेश हो या फिर देश सीडी कांड कोई नया नही है अब तक सैकड़ों सीडी कांड सामने आ चुके है परंतु चाहे छत्तीसगढ़ से दर्जनों सियासी नेता की बात करे या फिर भारत देश के अन्य नेताओं की सीडी मामले मे कोई दोषी तो नही सिद्ध हो पाए बाजवूद इसके नेताओं का राजनीतिक कैरियर का ग्राफ अर्श से फर्श पर जरूर आ गया है। सत्ता, सेक्स और सीडी जब भी करीब आते हैं, राजनीति के गलियारों में भूचाल आ जाता है। सियासत में फिर ऐसा गुबार उठता है, मानों यह देश-दुनिया की सारी गंदगी को उड़ा ले जाएगा। हालांकि, बिगड़ैल आंधी की तरह यह टीन-टप्पर को तहस-नहस (किसी को पदमुक्त) करने के बाद शांत हो जाती है, बहरहाल हालिया विवदीत सीडी काडं के बाद प्रदेश के दिग्गज मंत्री का भविष्य क्या होगा यह तो आने वाला समय ही बता पाएगा।

आईये आपकों बताते है प्रदेश ओर देश भर के कुछ चर्चीत नेताओं के सीडी कांड

.दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री संदीप कुमार की सेक्स सीडी के मामले मे महिला ने थाने में संदीप कुमार के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था। महिला का आरोप था कि वह राशन कार्ड बनवाने के लिए संदीप कुमार के पास गई थी। लेकिन संदीप कुमार मौके का फायदा उठाकर महिला को नशीला पेय पदार्थ पिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। महिला के आरोपों के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने उन्हें मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया था। जबकि जांच के दौरान संदीप कुमार को सरेंडर करना पड़ा।

.छत्तीसगढ़ मे भाजपा के तत्कालीन कद्दावार नेता और केन्द्र में पर्यावरण एवं वन मंत्री स्व. दिलीप सिंह जूदेव की 2003 में रिश्वत लेते हुए सीडी जारी हुई। दिल्ली के होटल उनका यह स्टिंग किया गया था। इस सीडी में जूदेव का डायलॉग पैसा खुदा तो नहीं पर खुदा से कम नहीं लंबे समय तक चर्चित रहा।

.वहीं सेक्स सीडी में वरिष्ठ नेता नारायण दत्त की वीडियो में एनडी तिवारी तीन महिलाओं के साथ आपत्तिजनक स्थिति में दिख रहे थे। .इस सीडी के तूल पकडने के बाद एनडी तिवारी को तत्कालीन आंध्र प्रदेश के राज्यपाल पद से इस्तीफा देना पड़ा।
.जोगी के कांग्रेस छोड़ने की सबसे बडी वजह बने 2016 में आए अंतागढ़ उप चुनाव की अजीत जोगी की आवाज वाली सीडी ने भी प्रदेष की सियासी मे खुब धमाल मचाय।
वहीं मध्यप्रदेश के बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री राघवजी की एक सीडी में राघवजी अपने नौकर के साथ अश्लील हरकत करते दिख रहे थे। वहीं दूसरे वीडियो में राघवजी और उनका नौकर राजकुमार आपत्तिजनक हालत में देखा गया।
विधायक खरीद-फरोख्त कांड मे भाजपा विधायकों की खरीद- फरोख्त का एक स्टिंग हुआ। इसमें भाजपा के करीब दर्जनभर विधायकों को खरीदने की कोशिश हुई थी। इस मामले में कथित तौर पर अजीत जोगी भी शामिल थे।
सवाल के बदले पैसा संसद में सवाल पूछने के बाद पैसे लेने वाले सांसदों के चर्चित स्टिंग में राजनांदगांव से भाजपा सांसद प्रदीप गांधी का भी नाम था। सीडी की वजह से गांधी की कुर्सी चली गई और राजनीतिक कैरियर हाशिए पर आ गया।

यूपी के तत्कालीन मंत्री अमरमणि त्रिपाठी का मधुमिता नामक एक कवियित्री के इतने करीब आ गए थे कि वह गर्भवती हो गई थी। जब यह बात मंत्री की पत्नी को पता चली तो उन्होंने वर्ष 2003 में मधुमिता की हत्या करवा दी। वही सेक्स, सीडी और खूनी सियासत में एक समय मे भंवरी देवी हत्याकांड सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहा था उसके बाद इसी तरह के कइ सीडी की सियासत का बवंडर थम जाने के बाद भी आम लोगों की जिज्ञासाएं हिलोरें लेती रहतीं हैं। वे उस सच को जानने की जुगत में जुट जातीं हैं, जो राजनीति की गहराई में छुपी होती हैं। यह अलग बात है कि हर मुमकिन कोशिश के बाद भी वह अपने टास्क को पूरा करने में नाकाम रहतीं हैं।अलबत्ता, आम लोगों की बेचैनी का नेता पूरा ख्याल रखते हैं। तभी तो कुछ अंतराल के बाद वह उनको सच को सामने लाने का टास्क देते रहते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *