November 29, 2021
Breaking News

30 अक्टूबर को कांसाबेल के शिक्षाकर्मी भी जाएंगे एक दिवसीय हड़ताल पर

30 अक्टूबर को कांसाबेल के शिक्षाकर्मी भी जाएंगे एक दिवसीय हड़ताल पर

Harit chhattisgarh कांसाबेल:-छग पं/ननि शिक्षक मोर्चा के प्रांतीय निकाय के आव्हान पर 30 अक्टूबर को छग के पूरे 146 ब्लॉकों मे शिक्षाकर्मी शासन की वादा खिलाफी एवं अपनी मांगो और समस्याओं को लेकर ब्लॉक स्तर पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर शासन के नाम पर सौपेंगे ज्ञापन। इसी तारतम्य मे ब्लॉक इकाई कांसाबेल की आवश्यक बैठक स्थानीय मंगलम भवन मे आयोजित किया गया।  बैठक मे मुख्य रूप से  30 अक्टूबर को ब्लाक मुख्यालय में महाधरना प्रदर्शन व रैली हेतु चर्चा किया गया । मोर्चा के ब्लॉक संचालक श्री नरोत्तम सिंह पटेल,सिलन साय पैंकरा,नरेंद्र कुमार सोनी ने आगामी 30 अक्टूबर को एक बार फिर शासन के वादाखिलाफी के खिलाफ एवं अपने अधिकार, हक व सम्मान की प्राप्ति के लिए विकास खंड के समस्त पंचायत शिक्षकों  से अपील किया है की वे सभी ब्लॉक मुख्यालय में उपस्थित होकर अपनी आवाज बुलंद करें । बैठक में मौजूद संघ के जिला प्रवक्ता मो.अफरोज खान ने बताया की सहायक शिक्षक पंचायत, शिक्षक पंचायत व व्याख्याता पंचायत अर्थात तीनों शिक्षक पंचायत संवर्गो के हित मे 9 सूत्रीय मांग को लेकर संघर्ष का आगाज प्रदेश के 146 विकास खंड मुख्यालयो में होगा । संघ के जिला प्रवक्ता ने भी समस्त साथीयों से 30 अक्टूबर को एक दिवसीय चेतावनी हड़ताल को सफल बनाने एक दिन का आकस्मिक अवकाश लेकर  100% स्कूल का बहिस्कार कर धरना /प्रदर्शन / रैली में शामिल होने की अपील की।

हड़ताल की रूप रेखा

विकासखंड के सभी 11 संकुलों के समस्त पंचायत संवर्ग के साथियों को पूर्वान्ह 11:30 बजे तक मंगलम भवन पर अपनी उपस्थिति दर्ज करानी है।अपरान्ह 1 बजे शांतिपूर्वक रैली का आगाज मंगलम भवन से होगा जो कि मुख्य मार्ग होते हुए मेन चौक से बगीचा रोड,शारदा पेट्रोल पम्प होकर जनपद पंचायत,तहसील एवं बीईओ को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा।

खण्डस्तरीय बैठक मे मुख्य रूप से श्री धनवंत कुमार यादव,अनिल यादव,राजकुमार पैंकरा,प्रेमशंकर यादव,नेमचंद छत्तर,मदन यादव,शेख असगर अली,यमुना प्रसाद दानी,कीर्तन यादव,मुकेश कुमार जालान,त्रिवेदी दिवाकर,भूपेंद्र खुंटिया, भुनेश्वर यादव,शरद कुमार,रामदुलार रात्रे,सुरेश कुमार,देवचरण महिलाने,फनिधर यादव,श्रीमती जयमाला भगत,आशा मिंज,राजकिशोरी मिंज,सावित्री यादव,मंजुलता,दीपिका कुजूर,ग्लोरिया लकड़ा सहित कई पंचायत संवर्ग के शिक्षक उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *