April 5, 2020
Breaking News

मानव तस्करी का शिकार हुआ घर का चिराग चोरी चुपके से पहुचाया शव

मानव तस्करी का शिकार हुआ घर का चिराग
चोरी चुपके से पहुचाया शव

मानव तस्करी का शिकार हुआ घर का चिराग
चोरी चुपके से पहुचाया शव
खबर लगते ही नाराज ग्रामीणो ने मौत का कारण और दोषियो पर कार्यवाही के लिये घंटो थाने के सामने किया प्रदर्षन

सूरजपुर-बिहारपुर चादनी क्षेत्र मे मानव तस्करी का मामला आये दिन देखे सुने जा रहे है इसी कडी मे बेरोजगारी के वजह से ठेकेदार के अधिक वेतन के लालच मे फसकर काम करने गया नाबलिक युवक का शव आचानक गांव मे आने से ग्रामीण हतप्रद है। सरकार चाहे जिसकी भी रहे पर बिहारपुर चादनी क्षेत्र मे मानव तस्करी के साथ सीधे साधे ग्रामीणो को अधिक कमाई के लालच मे ले जाकर बडे शहर मे बंधक बनाकर अत्याचार करने का मामला आते जाते रहता है। बिहारपुर चादनी क्षेत्र के रसौकी गांव मे एक नाबालिक युवक ज्यादा कमाई लालच मे ठेकेदार के चंगुल मे फसकर वह तेलगांना पहुच गया वहा पर काम के दौरान उसकी मौत हो जाने पर उसका शव गृहग्राम पहुचने पर ग्रामीणो सकते मे है।
मृतक के पिता ने बताया कि मेरा पुत्र सुरजबली सिह के साथ एक अन्य को ठेकेदार सुरज ठाकुर मिला था जो बाहर शहर मे ज्यादा पैसे की कमाई का चालच देकर जबलपुर मे काम कराने की बात कह कर दोनो को मध्यप्रदेष के जबलपुर ले गया था वहा से उन दोनो को हैदराबाद ले जाकर ठेकेदार रामकुमार को बेच दिया। उक्त ठेकेदार ने दोनो युवक को बंधक बनाकर पुलिया निर्माण के काम पर लगाया था। कार्य के दौरान दिनांक 13 जनवरी को गया ठेकेदार ने कुली काम कर रहे दोनो युवक लोहे का सरीया लेकर आने के दौरान टृेक्टर पलटने से सुरजबली की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, मौत के होन के बाद ना तो ठेकेदार ने इसकी जानकारी परिजनो को नही देकर सीधा उसका शव को गृहग्राम भेज दिया है। बरहाल पिडित परिवार सहित ग्रामीण पुलिस से संपूर्ण मामले मे ठेकेदार पर कार्यवाही करने की मांग की है। पिडित परिवार सहित ग्रामीण बिहारपुर चांदनी थाने मे आवेदन देने पहुचा तो वहा पर आवेदन लेने से इंकार कर दिया,इससे नाराज ग्रामीणो ने थाने के कुछ ही दुरी पर सडक पर शव रखकर प्रदर्षन करने लगे, सडक पर प्रदर्षन करते देख बिहारपुर चांदनी पुलिस ने आवेदन लेकर कार्यवाही की बात कही है।

मुझे इसकी जानकारी मिली है दुर्घटना मे मौत के मामले मे परिजनो की रिपोट उपरांत जांचकर कार्यवाही की जायेगी हमारी जानकारी मे दुरस्थ अंचलो मे मानव तस्करी के मामले सामने नही आये है लेकिन जनजागरुकता अभियान चलाकर जागरुक किया जायेगा।-राजेष कुकरेजा पुलिस अधिक्षक

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *