August 3, 2021
Breaking News

राष्ट्रीय एकता दिवस पर निकाली रैली, दिलाई शपथ जाती धर्म भूला एकता का भाव ही सर्वोपरी-एसडीएम खेस

राष्ट्रीय एकता दिवस पर निकाली रैली, दिलाई शपथ
जाती धर्म भूला एकता का भाव ही सर्वोपरी-एसडीएम खेस

harit chhattisgarh sanjay tiwari/vivek tiwari
पत्थलगांव। राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर पत्थलगांव नगर पंचायत के द्वारा मैराथन दौड़ एवं रैली निकाल कर एकता का संदेष दिया गया। इस कर्यक्रम में पत्थलगांव के समस्त विभागों के कर्मचारियों एवं अधिकारियों ने भाग लिया।
विदित हो कि भारत सरकार आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय के द्वारा सरदार बल्लभ भाई पटेल की जन्म जयंती के अवसर पर राष्ट्रीय एकता दिवस के रुप में मनाये जाने का निर्णय लिया गया था। जिसके अनुरुप पत्थलगांव में सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय एकता दिवस पर मैराथन दौड़ एवं नगर के तीनों मुख्य मार्गों पर एकता रैली निकाली गई, एसडीएम के द्वारा इस मौके पर नगरपंचायत परिसर में उपस्थित सभी लोगों को शपथ दिलाया। एसडीएम व्ही.पी. खेस ने बताया कि स्कूली बच्चों के बीच निबंध, गायन, वाद विवाद, जैसी अन्य प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा। एसडीएम खेस ने बताया कि सरदार पटेल ने देश को स्वतंत्र करवाने के लिए अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने उपस्थित छात्र छात्राओं को कहा कि जाती धर्म तो है परन्तु उससे बढ़कर एकता का भाव रखना सर्वाेपरी है, अनेकता में एकता ही हमारे देष की पहचान है। हमें अपने देश के प्रति हमेशा वफादार रहना चाहिए। उन्होने स्वच्छता के लिये भी संदेष देते हुये कहा कि हमें अपने आसपास साफ सफाई को भी ध्यान रखना है, जिस प्रकार से  गंाधी ने राजनैतिक आजादी नही, बल्कि एक स्वच्छ एवं विकसित देष की कल्पना की थी उसी प्रकार हम भी एक स्वच्छ नगर स्वच्छ गांव का शपथ लें, हमारा एक छोटा प्रयास भी स्वच्छ भारत मिषन पर कारगर साबित होगा।
नही दिखे कोई भी जनप्रतिनीधि एवं पार्षद
भारत सरकार द्वारा चलाये जा रहे राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर नगरपंचायत द्वारा दौड़ एवं रैली निकाली गई, इस मौके पर समस्त विभागों के कर्मचारी एवं अधिकारी तो उपस्थित थे, परन्तु कोई भी जनप्रतिनीधि एवं पार्षदों ने आना तक मुनासिब नही समझा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *