August 3, 2021
Breaking News

इस तहसील कार्यालय में है दलालों का कब्जा… न्यूज़ की दखल के बाद कार्यवाही की बात…

इस तहसील कार्यालय में है दलालों का कब्जा… न्यूज़ की दखल के बाद कार्यवाही की बात…

हरितछत्तीसगढ़ पप्पू जायसवाल बिहारपुर== सूरजपुर जिले के ओडगी तहसील कार्यालय इन दिनों दलालो के हवाले हो गया है। तहसील कार्यालय में जहां रोज सैकड़ों के संख्या में दूर दराज एवं ग्रामीण क्षेत्रों से किसान एवं कई काम के लिए लोग तहसील कार्यालय आते है। लोग निवास, जाति एवं नक्सा खसरा निकलवाने के चक्कर में रोज तहसील कार्यालय में भारी संख्या में पहुँच रहे हैं। वहीं इनका काम भी दलालो के हवाले हो गया है जिससे गरीबों के पास दलालो के मांग के अनुसार पैसे हो तो काम होता है और नहीं है काम नहीं हो पाता..
ऐसा ही एक मामला आज ओडगी तहसील कार्यालय में देखने को मिला जहां ग्राम पंचायत बेदमी के एक गरीब परिवार का रामजतन पिता लक्षनधारी ग्राम पंचायत बेदमी के इस व्यक्ति ने बताया कि मैं तहसील कार्यालय में नक्शा खसरा निकलवाने गया था तो मैं वहां जटाशंकर पाठक उर्फ झूननू से पुछने गया कि नक्शा खसरा कहा निकलेगा तो वह मेरे से कहा कि दो सौ रूपये दो और तुम आधा घंटा बाद आओ तुमको नक्शा खसरा निकलवा कर मैं दे दुंगा। वहीं यह व्यक्ति आधा घंटा बाद गया तो वहां से जटाशंकर पाठक अपने रूम में ताला बंद कर वहां से फरार हो गया और इस गरीब व्यक्ति का दो सौ रूपये भी वापस नहीं हुआ और ना नक्शा खसरा मिल पाया। उक्त आरोप लगाते हुए एक ग्रामीण ने सारी बात बताई…
बहरहाल तहसील कार्यालय ओडगी में बकायदा तहसील में ही रूम लेकर दलाल बैठे हुए हैं और वहीं कई लोग तहसील कार्यालय में टेबल लगा कर बैठे हुए हैं । जिससे इन दलालो का हौसला बुलंद है। और इस ओर तहसीलदार के द्वारा कोई कड़ी कार्यवाही नहीं किया जा रहा है । ऐसा तब लगा जब हमारे संवाददाता ने तहसीलदार से पूछा तो सुरू में आग बबूले हो गये फिर खुद तहसीलदार कहने लगे कि इसकी अब बहुत शिकायत आ रही है इसको अब हटाना पड़ेगा। वहीं आये दिन किसानों और ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों से अवैध रूप से पैसे लेकर काम कराने के सम्बन्ध में जब संबंधित क्षेञ के नायब तहसीलदार सालिक राम गुप्ता से पुछा गया तो उन्होंने कहा कि अब इसको यहाँ से हटाने की कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *