July 25, 2021
Breaking News

राज्योत्सव 2017 : सभी जिला मुख्यालयों में 3 नवम्बर को होंगे रंगारंग कार्यक्रम

रायपुर । राज्य स्थापना के 17 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में नया रायपुर में बुधवार 1 से 5 नवम्बर तक और प्रदेश के अन्य 26 जिला मुख्यालयों में 3 नवम्बर को राज्योत्सव मनाया जाएगा। प्रदेश सरकार ने 3 नवम्बर को जिला मुख्यालयों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों करने का निर्णय लिया है। इनमें मंत्रिगण और संसदीय सचिव मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। सामान्य प्रशासन विभाग ने मंत्रालय (महानदी भवन) से सभी जिला कलेक्टरों को परिपत्र जारी कर यह जानकारी दी है और जिला स्तरीय राज्योत्सव की तैयारी के निर्देश दिए हैं। जिला कलेक्टरों से कहा गया है कि, वे मुख्य अतिथियों के परामर्श से कार्यक्रम निर्धारित करें।
सामान्य प्रशासन विभाग के परिपत्र के अनुसार केन्द्रीय इस्पात राज्य मंत्री विष्णुदेव साय रायगढ़ में होने वाले समारोह के मुख्य अतिथि होंगे। बलौदाबाजार में विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल, जांजगीर में विधानसभा उपाध्यक्ष बद्रीधर दीवान और धमतरी में पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री अजय चन्द्राकर मुख्य अतिथि के रूप में जिला स्तरीय समारोह में शामिल होंगे। जिला मुख्यालय बालोद में कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, बिलासपुर में नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल, जगदलपुर (बस्तर) में स्कूल शिक्षा और आदिम जाति विकास मंत्री केदार कश्यप और दुर्ग में राजस्व तथा उच्च शिक्षा मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय जिला स्तरीय राज्योत्सव के मुख्य अतिथि होंगे। खाद्य और ग्रामोद्योग मंत्री पुन्नूलाल मोहले मुंगेली में, लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत राजनांदगांव में और गृह मंत्री रामसेवक पैकरा अम्बिकापुर (सरगुजा) में मुख्य अतिथि के रूप में राज्योत्सव के सांस्कृतिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे। महासमुंद में महिला एवं बाल विकास मंत्री रमशीला साहू और बेमेतरा में सहकारिता मंत्री दयालदास बघेल इन कार्यक्रमों के मुख्य अतिथि होंगे। खेल और श्रम मंत्री भईयालाल राजवाड़े बैकुण्ठपुर (कोरिया) में और वन तथा विधि मंत्री महेश गागड़ा बीजापुर में होने वाले कार्यक्रमों में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे।
परिपत्र के अनुसार संसदीय सचिवों में से सुकमा में अम्बेश जांगड़े, कांकेर में सुनीति राठिया, दंतेवाड़ा में लाभचंद बाफना, कोरबा में लखन देवांगन, कवर्धा में मोतीराम चंद्रवंशी, कोण्डागांव में रूपकुमारी चौधरी, सूरजपुर में तोखन साहू, बलरामपुर में चम्पादेवी पावले, नारायणपुर में राजू क्षत्रिय, गरियाबंद में गोवर्धन मांझी और जशपुर नगर में शिवशंकर पैकरा राज्योत्सव के सांस्कृतिक कार्यक्रमों में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे।

2 thoughts on “राज्योत्सव 2017 : सभी जिला मुख्यालयों में 3 नवम्बर को होंगे रंगारंग कार्यक्रम

  1. काँग्रेस के शासन अाने पर 36 जिले बनेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *