July 26, 2021
Breaking News

लड़की के टॉप के नीचे लगी डिवाइस, वाटर पार्क में मच गया हंगामा

अमेरिका की रहने वाली 12 साल की एलेक्सिस मैकब्राइड अपनी मां के साथ ओहियो के पब्लिक वाटर पार्क पहुंची, जहां उनके साथ कुछ ऐसा हुआ,जिसने वहां हंगामा मचा दिया। जो लड़की के साथ हुआ वह कभी भी किसी के साथ नहीं होना चाहिए और इस लड़की के साथ जो हुआ उसके बाद वहां पर हंगामा मच गया। अमेरिका की रहने वाली 12 साल की एलेक्सिस  ने बाथिंग सूट पहना था और जब वो स्लाइड करने गई, तब वहां खड़े लाइफगार्ड की नजर पंप पर पड़ गई और उसने एलेक्सिस को स्लाइड्स पर जाने से रोक दिया।दरअसल लड़की के  पेट पर एक छोटी सी डिवाइस लगी है, जो उनकी बॉडी में इन्सुलिन कंट्रोल करती है। इस पंप के बिना एलेक्सिस की हेल्थ और लाइफ दोनों अफेक्ट हो जाएगी। ये इतनी छोटी डिवाइस होती है कि ज्यादातर ये कपड़ों से ढंक जाती है।

लेकिन वाटर पार्क गई एलेक्सिस ने बाथिंग सूट पहना था और जब वो स्लाइड करने गई, तब वहां खड़े लाइफगार्ड की नजर पंप पर पड़ गई और उसने एलेक्सिस को स्लाइड्स पर जाने से रोक दिया लाइफगार्ड का कहना था कि इन्सुलिन पंप के साथ वो स्लाइड्स यूज नहीं कर सकती थी। एलेक्सिस की मां, बेथ ने अपनी बेटी को वाटर स्लाइड यूज ना किए दिए जाने पर हंगामा किया। उनके मुताबिक, ये अमेरिका के डिसेबिलिटी एक्ट का उल्लंघन है।

अमेरिका के डायबिटीज एसोसिएशन के मुताबिक, किसी भी डायबिटीज पेशेंट को वही सुविधाएं मिलनी चाहिए जो आम नागरिक को मिल रही है। बीमारी के कारण उसे किसी भी चीज से दखलअंदाज नहीं किया जा सकता। इस मामले के सामने आने के बाद पाया गया कि डिवाइस के कारण एलेक्सिस को स्लाइड्स से रोका जाना गलत था। उसे स्लाइड्स यूज करने देना चाहिए था। बाद में लाइफगार्ड को भी इस बात की इनफार्मेशन दी गई कि आगे से किसी भी शख्स को इन्सुलिन पंप के कारण स्लाइड करने से नहीं रोकना है। सबने मां-बेटी की तारीफ भी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *